शिवपुरी पहुंचे कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड परिक्षाओ के पेपर,कंटेनर के लॉक को मशीन से काटना पडा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश (MPBSE) की ओर से बोर्ड परीक्षाओं की तारीख की घोषणा हो चुकी है। घोषित टाइम टेबल  अनुसार कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 5 फरवरी से 28 फरवरी 2024 तक कराया जाएगा वहीं कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू होकर 5 मार्च 2024 तक संपन्न करवाई जाएंगी। विभाग ने फरवरी माह में आयोजित होने वाली परीक्षाओं की तैयारियां शुरू कर दी है,इसी क्रम में आज कक्षा 10वीं और 12वीं के पेपर शिवपुरी पहुंचे है।

आज सुबह कोतवाली रोड पर स्थित जिला उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 पर पेपरो से भरा एक कंटेनर नुमा ट्रक पहुंचा था। इस कंटेनर के गेट पर इस तरह के लॉक लगे थे जो आपन नहीं हो सकते थे उनको मशीन की सहायता से ही काटा जा सकता था। कंटेनर के गेट खोलने के लिए लॉक को मशीन से काटना पड़ा,जब जाकर कंटेनर का गेट खुला,जिस समय कंटेनर से लॉक खोले जा रहे थे उस समय जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौर,जिला पंचायत शिवपुरी के परियोजना अधिकारी सत्यमुर्ति पांडे उपस्थित थे इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही थी।

बताया जा रहा है कि मजदूरों से इन पेपरो के बंडलो को नंबर 1 स्कूल में बने स्ट्रांग रूम में रखवाया जाएगा,जहां तीन  अधिकारी इस रूप को लॉक करेंगें। आज से ही स्ट्रांग रूम के बाहर एक चार का पुलिस गार्ड इनकी सुरक्षा में तैनात रहेगा,वही 2 दिन बाद इन पेपरों को जिले में बने परिक्षा केन्द्रो के संबंधित थानों में रखवाया जाऐगा। वहीं इस बार जिले के 68 परिक्षा केन्द्रो पर प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती भी की गई है। 
G-W2F7VGPV5M