SHIVPURI NEWS - नगर पालिका ने एडवोकेट समाधिया का टेंडर किया निरस्त, खराब मोटर सही करने का मामला

Bhopal Samachar
शिवपुरी। नगर पालिका ने शहर में बोरों की खराब होने वाली मोटरों को सही करने का काम जिस ठेकेदार को दिया था, उसके द्वारा समय पर काम कराया जा रहा है। ऐसे में लगातार सामने आ रहे विवादों के चलते नपा ने खराब बोरों की मोटर सही करने के नए टेंडर आमंत्रित किए हैं। वहीं ठेकेदार ने इन टेंडरों को असंवैधानिक बताते हुए न्यायालय की शरण लेने की बात कही है।

परिषद के सामने रखेंगे ठेका निरस्त करने का मामला
सीएमओ डा. केशव सगर के अनुसार नपा के द्वारा इस प्रक्रिया के माध्यम से जनहित को ध्यान में रखते हुए एक वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है क्योंकि ठेकेदार काम करने के लिए तैयार नहीं है। नपा ठेकेदार का ठेका निरस्त नहीं कर रही है। उनके अनुसार इस मुद्दे को परिषद के समक्ष रखा जाएगा और परिषद में इस विषय पर विचार विमर्श किया जाएगा कि ठेकेदार का टेंडर निरस्त करना है या नहीं।


छह ठेकेदारों ने जताई निर्धारित दरों पर काम करने की सहमती
नगर पालिका द्वारा खराब बोर की मोटरों को सही करने के संबंध में जो टेंडर आमंत्रित किए थे। उसके लिए टेंडर डालने की मंगलवार को अंतिम तारीख थी। सीएमओ के अनुसार छह लोगों ने विज्ञप्ति की निर्धारित शर्तों पर काम करने के लिए टेंडर डाले है, यानि की वह छह लोग काम करने के लिए तैयार हैं। ऐसे में अब उम्मीद है कि जनता को खराब बौर सही होने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।


यह बोले एडवोकेट समाधिया
शिवपुरी शहर की नगर पालिका की मोटर सही करने का ठेका एडवोकेट जितेंद्र समाधिया पर है। एडवोकेट ने कहा कि नगर पालिका समय पर भुगतान नहीं करती है। नगर पालिका से 65 लाख का भुगतान लेना है,और नगर पालिका ने मात्र 17 लाख का भुगतान किया है।

इसमे से भी नगर पालिका ने पेनल्टी के नाम पर 11 लाख रूपए काट लिए है,इसका भी कोई विवरण नहीं दिया है। नगर पालिका ने टेंडर रिकॉल करने से पूर्व किसी भी प्रकार का नोटिस नहीं दिया है। नगर पालिका ने अवैधानिक रूप से टेंडर रिकॉल किया है इसलिए वह न्यायालय की शरण में जाऐगेंं।
G-W2F7VGPV5M