SHIVPURI NEWS - किसान की भूमि का अवैध तरीके से पत्नी के नाम कराने वाला पटवारी सस्पेंड, पढिए मामला

Bhopal Samachar

पिछोर। अनुविभागीय दंडाधिकारी राजीव समाधिया द्वारा बामौरकलां के पटवारी बृजेश यादव की लगातार अनियमितताओं की शिकायतों के चलते तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पटवारी पर आदेश पर अमल नहीं करने, कूटरचित दस्तावेज संपादित करने के साथ रुपये मांगने के आरोप लगे थे। निलंबन की अवधि में पटवारी का मुख्यालय पिछोर अनुविभागीय कार्यालय रहेगा।

एसडीएम राजीव समाधिया के अनुसार बामौरकला पटवारी बृजेश यादव के विरुद्ध लक्ष्मण यादव पुत्र पलटूराम यादव वार्ड क्रमांक 8 खनियाधाना के द्वारा शिकायत की गई थी। शिकायत में पटवारी द्वारा कूटरचित तरीके से आवेदक की भूमि का अवैध तरीके से नामांतरण अपनी पत्नी रचना के नाम विक्रय पत्र संपादित कराए जाने के आरोप थे।

इसके साथ ही राजेंद्र पुत्र बहोरा जाटव निवासी हसर्रा द्वारा आदेश का अमल न करने के संबंध में तथा पटवारी बृजेश यादव की रुपए लेने की शिकायत की गई थी। इसके अलावा शिकायतकर्ता रमेश यादव द्वारा नोटरी युक्त शपथ पत्र प्रस्तुत कर बेदखली आदेश होने के उपरांत उनके अमल करने के संबंध में रिश्वत मांगी गई थी।

इन सभी शिकायतों तथा अनियमितताओं के चलते पटवारी बृजेश यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था किंतु पटवारी द्वारा किसी भी प्रकार का नोटिस का जवाब प्रस्तुत नहीं किया गया। इसके बाद एसडीएम ने पदीय कर्तव्यों के विपरीत तथा शासकीय कार्य में लापरवाही एवं उदासीनता का प्रतीक मानकर इन गंभीर परिस्थितियों को देखते हुए पटवारी बृजेश यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।
G-W2F7VGPV5M