SHIVPURI NEWS - बदमाशों का पीछा कर रहे ग्रामीणों को कुचलने का किया प्रयास, अंत: दबौच लिया मवेशी चोर गिरोह को

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के ग्रामीण क्षेत्रों से लगातार पशुधन चोरी होने के मामले प्रकाश में आ रहा है,लेकिन पुलिस ग्रामीणों के मवेशियों की चोरी रोकने में नाकाम साबित हो रही है। बीती रात्रि में ग्रामीणों की सजगता और साहस के कारण बदमाशों को 25 किलोमीटर तक पीछा किया और 6 बदमाश पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिए।

इस पूरे मामले में खास बात यह रही कि जब ग्रामीण बदमाशों का पीछा कर रहे थे जब बदमाशो ने अपने वाहन से ग्रामीणों को रौंदने का प्रयास किया,लेकिन वह अपनी इस योजना में सफल नहीं हो सके।

जानकारी के अनुसार देहात थाना सीमा में आने वाले गांव ककरवाया में शुक्रवार शनिवार की रात महेंद्र रावत के 4 भैंसों को अज्ञात बदमाश चुरा कर ले गए। उसी रात करीब साढे तीन बजे गांव के रामचंद्र रावत अपनी बाइक से टमाटर बेचने के लिए मंडी जा रहे थे। रामचंद्र रावत को फोरलेन बाईपास पर 2 संदिग्ध लोग भैंस को हाक कर ले जाते दिखे। इसपर रामचंद्र ने ग्रामीणों ने रात में ही पूरे मामले की सूचना ग्रामीणों को दी। चूंकि गांव में लगातार पशुधन चोरी होने के कारण गांव वाले जागे हुए थे और सूचना वाले स्थान की ओर अपने वाहनों से पीछा करना शुरू कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि फोरलेन बाईपास पर स्थित माउंट लिटेरा ज़ी स्कूल के पास उन्हें चोरी गई भैंस दिखाई दी। यह भैंसे एक लोडिंग वाहन में थी इस वाहन के आगे आगे एक कार भी चल रही थी। इस लोडिंग वाहन का पीछा कर रहे ग्रामीणों ने इस लोडिंग को रोककर मौके पर ही दबोच लिया,लेकिन वाहन के आगे रहे कार मे बदमाश भागने में सफल रहे ।

ग्रामीणों ने बताया कि हम इस कार का लगातार पीछा कर रहे थे और आगे के गांवो में इस कार की लोकेशन दे रहे थे। बताया जा रहा है कि फोरलेन बाईपास से यह बदमाश सतनवाडा की ओर भागे इनके भागने की सूचना आगे दी जा रही थी। सतनवाड़ा पर सडक पर पत्थर इस वाहन को रोका गया और इसमें बैठे 5 बदमाशों को पकड गया सतनवाड़ा पुलिस के हवाले कर दिया। वही एक बदमाश और लोडिंग वाहन देहात थाना पुलिस के सुपुर्द कर दी गई।

ग्रामीणों ने बताया कि हम जब अपनी बाइको से इस कार का पीछा कर रहे थे इन बदमाशो ने अपनी कार से हमें कुचलने का प्रयास भी किया था,लेकिन हम डरे नहीं और इनका पीछा करते रहे और हमे सतनवाड़ा पर सफलता मिल ही गई।

G-W2F7VGPV5M