SHIVPURI NEWS - केपी सिंह ने माना कि उनके निर्णय के कारण कांग्रेस को 2 सीटों पर लॉस हुआ है, आभार सभा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कांग्रेस के पहलवान पूर्व विधायक केपी सिंह ने रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओ को आमत्रिंत कर उनका आभार व्यक्त किया। इस आभार सभा ने केपी सिंह ने कहा कि उनके निर्णय के कारण दो सीटों पर कांग्रेस की हार हुई है। सक्रिय राजनीति से सेवानिवृति की इच्छा जाहिर की। केपी सिंह का कहना था कि अब युवा पीढ़ी को सामने आना चाहिए। वही केपी सिंह ने कहा हमने जितना सोचा था उससे भी ज्यादा बुरी हार हुई है

आभार सभा में मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मानें तो पूर्व विधायक केपी सिंह ने अपने चुनाव के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि यह बात सही है कि हमने जितना सोचा था उससे भी ज्यादा बुरी हार हुई है। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि जिस तरह से प्रचार किया जाना चाहिए था, वह उस तरह से प्रचार-प्रसार भी नहीं कर सके।

इसके अलावा उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि हार के क्या कारण रहे इस पर अब चर्चा करने और विचार विमर्श करने से कोई फायदा नहीं है। उनके अनुसार उनकी इस बात को न तो कोई हंसी मजाक में ले और न ही गंभीरता से ले। इसके अलावा चुनाव के उपरांत उन्हें चुनाव में जो प्रबंधकीय कमियां नजर आईं उन पर भी उन्होंने चर्चा की।

अपने कार्यकर्ताओं के समक्ष केपी सिंह ने पिछोर सीट को छोड़ने की पीड़ा भी जाहिर की और स्वीकार किया कि उनके निर्णय के कारण पिछोर सीट भी चली गई और शिवपुरी सीट भी। अंत में उन्होंने यही कहा कि अब वह सिर्फ मार्गदर्शक की भूमिका में रहना चाहते हैं, उन्होंने इतने साल की सक्रिय राजनीति से जो अनुभव हासिल किया है वह उसे आगे की पीढ़ी को देना चाहते हैं, इसलिए जिस किसी को कभी सलाह की आवश्यकता हो तो वह उनसे सलाह ले सकते हैं,हालांकि उन्होंने मजाकिया लहजे में यह भी कह दिया कि वैसे आज कल किसी को सलाह की कोई जरूरत होती नहीं है।
G-W2F7VGPV5M