SHIVPURI NEWS - जहरीली शराब से हो रही लोगों की मौत, पुलिस व आबकारी अधिकारी बैठे आंखें बंद करें

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बिजरावन गांव में मिल रही है। यहा एक युवक की शराब पीने से संदिग्ध हालत में मौत हो गई। इसका कारण साफ है कि जिले में कई स्थानों पर अवैध रूप से जहरीली शराब बेची जा रही है। जिसको पुलिस प्रशासन रोकने में अभी तक नाकाम रहा है। ना ही आबकारी विभाग इस ओर ध्यान दे रहा है।

यह है आबकारी विभाग के हाल

आबकारी विभाग ने अवैध शराब कारोबारियों को खुली छूट दे रखी है शायद इसी का कारण है कि आबकारी विभाग शहर से लेकर जिले भर में बिक रही अवैध शराब पर कोई कार्यवाही नहीं करता है। मीडिया चाहे कितना भी क्यों न मामलों को उठा दे लेकिन विभाग के आला अधिकारियों के कानों को कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसका कारण है कि पुलिस विभाग भी इस ओर ज्यादा ध्यान नहीं देता है। सरकारी आफिसों में बैठने वाले अधिकारियों को क्या फर्क पड़ता है किसी परिवार के मुखिया के चले जाने से उसके तो मतलब हो अपनी सरकारी सैलरी से जो उसको टाइम पर मिल जाती है।

जानकारी के अनुसार सिरसौद थाना क्षेत्र के बिजरावन गांव में रहने वाला रघुवीर पुत्र महाराज सिंह रावत उम्र 50 वर्ष की शराब पीने से मौत हो गई है। जबकि पुलिस इस मामले को अभी संदिग्ध बता रही है। मृतक के स्वजन के अनुसार रविवार की सुबह करीब 10-11 बजे रघुवीर घर से निकला जिसके बाद उसने मुढेरी गांव में स्थित अवैध शराब की दुकान से शराब खरीदी थी। जिसे पीने से उसकी मौत हो गई।

जिसकी सूचना मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को दी तो रघुवीर शराब की दुकान पर ही मृत पडा हुआ था। पुलिस ने जब युवक की तलाशी ली तो उसका मोबाइल भी गायब मिला। वहीं रघुवीर की मौत के बाद शराब की दुकान का संचालक दुकान को बंद कर मौके से भाग गया। घटना की सूचना मिलने पर देर रात मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।

G-W2F7VGPV5M