SHIVPURI NEWS - पार्षद पति प्लॉट पर कब्जा कर रहा था, पुलिस कंप्लेंट की तो लठ मारकर सर फोड़ दिया

Bhopal Samachar
बैराड। शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के बैराड़ थाना अंतर्गत कालामढ़ में एक पार्षद पति ने वहां पिछले 40 सालों से रह रहे एक दलित का प्लॉट कब्जाने के लिए उसका सिर फोड़ दिया। पुलिस ने पीड़ित को कई घंटे तक थाने में बिठाने के उपरांत भी उसकी एफआईआर नहीं की, जिसके चलते पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को मामले की शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार रामो पत्नी स्व. नकुलाराम जाटव निवासी ग्राम कालामढ़ पिछले 40 साल से कृपि उपज मंडी के सामने तालाब के पास सरकारी जमीन पर टपरिया बनाकर रह रही थी। करीब दो से तीन पहले वार्ड नंबर 13 की महिला पार्षद सिमरन के पति सोनू राठौर ने उसका प्लाट कब्जाने की मंशा से प्लाट पर बाउंड्री करना शुरू कर दिया। जब महिला व उसके पुत्र राम कुमार जाटव ने इसका विरोध किया तो सोनू और उसके साथियों ने उसकी मारपीट कर दी।

जब वह थाने पहुंचा तो पुलिस ने उसके खिलाफ तो पार्षद पति की शिकायत पर एफआईआर कर दी,लेकिन उसकी ओर से कोई सुनवाई नहीं की गई। मामले की शिकायत उसके द्वारा पुलिस अधीक्षक को दर्ज करवाई गई। बाबजूद इसके मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई।

वह आज एक बार फिर अपने प्लाट पर गया तो सोनू राठौर उसके पिता रमेश राठौर ने अपने साथियों के साथ उसके सिर में लाठी मारकर उसका सिर फोड़ दिया और उसका जातिगत अपमान किया। लिस ने उसे कई घंटे तक थाने में बैठा कर रखा परंतु उसकी कोई सुनवाई नहीं की।

पीड़ित व्यक्ति एक बार फिर पुलिस अधीक्षक के पास मामले की शिकायत करने आया। पुलिस अधीक्षक ने पीड़ित रामकुमार को एसडीओपी पोहरी के पास 'भेजा और मामले में उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
G-W2F7VGPV5M