शिवपुरी के NTPC इंजीनियरिंग कॉलेज में स्टूडेंट ने किया सुसाइड का प्रयास

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की सतनवाडा थाना सीमा में स्थित एनटीपीसी इंजीनियरिंग कॉलेज मे पढ़ने वाले एक स्टूडेंट ने अपने आप को मारने का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि युवक ने पंखे से लटकने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सका। युवक अवसाद में था,इसका कारण उसकी यह हाल बर्बाद होना बताया जा रहा है कि वह अब इस होने वाले एग्जाम में एग्जाम देने का पात्र नहीं बचा था।


जैसे ही छात्र के सुसाइड की कोशिश के खबर अन्य छात्रों लगी इसके बाद छात्रों ने एकजुट होकर कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर नाराजगी जाहिर की। बता दें इस घटना की सूचना कॉलेज प्रबंधन की ओर से सतनवाड़ा थाना पुलिस को नहीं दी गई।

जानकारी के मुताबिक सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के एनटीपीसी कालेज में इंजीनियरिंग का फाइनल ईयर का छात्र राहुल साहू कॉलेज के हॉस्टल में रहकर अपनी पढ़ाई करता है। बताया गया है कि कॉलेज में अनुपस्थिति ज्यादा दर्ज होने के कारण उसका एग्जाम फार्म फारवर्ड नहीं हो सका था।

ऐसे में राहुल साहू अवसाद में चला गया और उसे क्षुब्ध होकर देर शाम हॉस्टल के कमरे के पंखे पर चादर का फंदा बनाकर फांसी लगाकर सुसाइड करने का प्रयास किया। हालांकि सही समय पर साथी छात्रों ने राहुल को देखा और दरवाजा तोड़कर उसे बचा लिया। मामले की जानकारी कॉलेज के डायरेक्टर राकेश सिंघई तक पहुंची, तो उन्होंने छात्र को बुलाकर उससे बात कर रहे हैं।

इस मामले में एनटीपीसी कॉलेज के डायरेक्टर राकेश सिंघई का कहना है कि विश्वविद्यालय के नियमानुसार छात्र को कॉलेज में 75 प्रतिशत उपस्थिति होना चाहिए, परंतु राहुल की उपस्थिती सिर्फ पांच प्रतिशत ही है। इसके अलावा यह किसी भी सेमेस्टर में उपस्थित नहीं हुए। इस कारण इनका परीक्षा फार्म फार्वड नहीं हो पाया। इसी के चलते छात्र ने यह प्रयास किया है। हम छात्र के स्वजनों और विश्वविद्यालय से बात कर रहे हैं।
G-W2F7VGPV5M