SHIVPURI NEWS - विधानसभा चुनाव 2023: शिवपुरी जिले में अभी तक 914 शिकायते, 17 कर्मचारी इधर से उधर

Bhopal Samachar
शिवपुरी। विधानसभा चुनाव में जिले भर से तमाम तरह की शिकायतें सुनने के लिए 7 तरह के माध्यम अपनाए जा रहे हैं। सबसे ज्यादा शिकायतों टोल फ्री नंबर 1950 पर दर्ज की जा रही हैं। शिकायतों के मामले में सी-विजिल एप दूसरे नंबर पर है। कुल 1151 शिकायतों में चुनाव संबंधी 914 शिकायत दर्ज की जा चुकी हैं। आचार संहिता लगने के बाद शिकायतों का दौर भी शुरू हो गया।

चुनाव में पूरे जिले भर में चुनाव संबंधी शिकायतों के आधार पर कुल 17 कर्मचारी इधर से उधर हुए हैं। पिछोर विस के खनियाधाना में पदस्थ सीएसी को ना सिर्फ निलंबित किया है, बल्कि विभागीय जांच भी बैठ गई है। दरअसल सीएसी ने एक प्रत्याशी से संबंधित पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। इसके अलावा एक पंचायत सचिव और एक शिक्षक भी लापरवाही के चलते निलंबित हुआ है।

अन्य मामूली शिकवे शिकायतों के चलते 14 कर्मचारियों को भी दूसरी जगह अटैच किया गया है। इस चुनाव में सबसे ज्यादा 321 शिकायतों शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से हुई हैं। जबकि सबसे कम पोहरी सीट से 98 शिकायतें हुईं हैं। शुरुआत में कर्मचारियों के खिलाफ सबसे ज्यादा शिकायतें आ रही थीं।

लैब टेक्नीशियन जितेंद्र व्यास को पीएचसी पिछोर से पीएचसी पोहरी, अशोक कुमारजाटव को मगरौनी छात्रावास से शिवपुरी, रोजगार खनियांधाना की ग्राम पंचायत सिनावलकला के रोजगार सहायक भरत सिंह लोधी को आरओ पोहरी अटैच किया है। वहीं, चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण झसया को खनियाधाना से करैरा की पीएचसी सिरसौद, खनियाधाना से डॉ. रमा टिकरिया को पीएचसी सिरसौद भेजा है।

बिजली कंपनी खनियाधाना के कैशियर दिनेश झसया को आरओ करैरा, पिछोर की कछौआ ग्राम पंचायत सचिव पवन तिवारी को आरओ शिवपुरी, खनियाधाना के विजरावन स्कूल से प्राइमरी शिक्षक अमित दुबे को आरओ पोहरी, जनपद पिछोर के उपयंत्री राजेंद्र गुप्ता को जिला पंचायत शिवपुरी, आरईएस उप संभाग शिवपुरी की एसडीओ प्रियंका जैन को जिला पंचायत कार्यालय शिवपुरी, नरवर के हाई स्कूल सुनारी के प्राइमरी शिक्षक घनश्याम शर्मा को आरओ कोलारस, करैरा की सिरसौद पंचायत सचिव ज्ञानीप्रसाद शर्मा को जनपद पोहरी, खनियाधाना के हरियावाला स्कूल के सहायक शिक्षक अतर सिंह लोधी को शिवपुरी और ग्राम पंचायत घिलोंदरा व तेरही के प्रभारी सचिव चंद्रभान सिंह यादव को जनपद नरवर अटैच किया है।

सीएसी नायक निलंबित, डीई भी संस्थित हुईं

सीएसी कमलेश नायक को बीआरसीसी कार्यालय खनियांधाना से उप जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय शिवपुरी अटैच किया है। निलंबित करने के अलावा कमलेश के खिलाफ डीई भी संस्थित की हैं।दरअसल नायक ने कांग्रेस प्रत्याशी से संबंधित पोस्ट अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल से शेयर कर दी थी।

वहीं, ग्राम पंचायत वीरा के सचिव सुरेंद्र सिंह चौहान को निलंबित कर जनपद दफ्तर पिछोर अटैच किया है। वहीं, मिडिल स्कूल नदना के प्राइमरी शिक्षक हरिराम ओझा को निलंबित कर पोहरी अटैच किया है।

गुरुवार को 21 शिकायतें दर्ज हुईं, निराकरण के लिए 3 बाकी

जिले की पांचों सीटों पर प्रतिदिन मिलने वाली शिकायतों के तुरंत निराकरण की पहल की जा रही है। कुल 1151 शिकायतों में से 1148 शिकायतों के निराकरण का दावा किया जा रहा है। इनमें से 3 शिकायतें लंबित हैं। वहीं गुरुवार को 21 नई शिकायतों दर्ज की गई।