SHIVPURI NEWS - नेशनल हाईवे पर खूबत घाटी पर हादसे रोकने की खोज जारी, ठेकेदार को दिया 8 दिन का समय

Bhopal Samachar
शिवपुरी। नेशनल पार्क सीमा की वजह से छूटे हिस्से में फोरलेन सड़क का निर्माण भले ही हो गया है, लेकिन हादसे में एक साथ परिवार के तीन लोगों की मौत से मामला गंभीर हो गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन, पुलिस ने एनएचएआई अधिकारी व ठेकेदार के साथ बैठक रखी। खूबत घाटी क्षेत्र में सड़क हादसे रोकने के उपाय करने के लिए आठ दिन का समय दिया है। उसके बाद 22 सितंबर को प्रशासन व पुलिस की संयुक्त विजिट होगी।

जानकारी के मुताबिक 9 सितंबर को सड़क हादसे में मां, बेटा व नाती की दर्दनाक मौत हो गई थी। इससे पहले भी खूबत पर हादसे में कई लोगों की जान जा चुकी है। सड़क बनने के बाद भी हो रहे गंभीर हादसे और इन्हें हर हाल में रोकने के लिए बुधवार की शाम एसडीएम दफ्तर शिवपुरी में बैठक रखी गई।

एसडीएम अनूप श्रीवास्तव की मौजूदगी में सतनवाड़ा बीएमओ डॉ साकेत सक्सेना, ट्रैफिक थाना प्रभारी रणवीर सिंह यादव, नायब तहसीलदार, सतनवाड़ा थाना प्रभारी, एनएचआई अधिकारी व ठेकेदार की ओर से मैनेजर शामिल हुआ। आए दिन हो रहे हादसों की वजह जानने की कोशिश की। सड़क चौड़ी होने के साथ पहले से अधिक मोड़ भी हो गए हैं। ऐसे में तेज रफ्तार वाहन हादसों की वजह बन रहे हैं। इन हादसों को रोकने और क्या उपाय हो सकते हैं, एनएचएआई अधिकारी व ठेकेदार को आठ दिन का समय दिया है।

ट्रैफिक वन-वे करने प्रशासन व पुलिस को सूचना दें

सड़क निर्माण की मियाद लगभग निकल चुकी है। काम अभी भी जारी है। ऐसे में ठेकेदार कभी भी ट्रेफिक वेन-वे कर देता है। ऐसे में हादसों की संभावना अधिक हो जाती है। 9 सितंबर को भी वन-वे की वजह से गंभीर हादसा हो गया और तीन लोग जान गवां बैठे। एसडीएम ने कहा कि ट्रैफिक वन-वे करने से पहले प्रशासन और पुलिस को सूचना दें, ताकि हादसे होने से रोके जा सकें।

संयुक्त समिति 22 को करेगी निरीक्षण

बैठक में नेशनल हाईवे पर खूबत घाटी के आस-पास एवं अन्य स्थानों पर आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के संबंध में एनएचएआई के पदाधिकारी एवं ठेकेदार को सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही एक साइड का आवागमन बंद करने पर प्रशासन, पुलिस विभाग को पहले सूचित कराया जाएगा। दुर्घटनाओं के संबंध में अतिरिक्त सुरक्षा उपायों के लिए जरूरी प्रयास शीघ्र कराए जाएं। प्रशासन, पुलिस, एनएचएआई की टीम द्वारा संयुक्त निरीक्षण 22 सितंबर को किया जाएगा।