SHIVPURI NEWS - मगरौनी के 22 युवक की हत्या:शादीशुदा प्रेमिका से मिलने गया था, प्रेमिका का भाई और पिता राउंडअप

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले के करैरा अनुविभाग के नरवर मगरौनी के रहने वाले एक 22 वर्षीय युवक की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। युवक अपने शादी शुदा प्रेमिका से मिलने गया था। उसके बाद वह लापता हो गया है। युवक की लाश 5 दिन बाद सड़ी गली अवस्था में मिली है।

पनिहार थाना सीमा के खेरिया गांव में मिली लाश

जानकारी मिल रही है कि युवक की लाश पनिहार थाना सीमा में आने वाले खेरिया कछाई गांव मे खेत मे पड़ा हुआ मिला है। शव सड़ चुका था, चेहरा पहचान में भी नहीं आ रहा था। इसलिए संभावना है कि दो से तीन दिन पहले ही उसकी हत्या कर दी गई। घर वालों ने हाथ पर बने टैटू कड़ा व कपड़ों से पहचाना। परिजनों का आरोप है कि हत्या प्रेमिका के परिजनों ने की है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

शुक्रवार-शनिवार दरमियानी रात एक किसान ने पुलिस को खबर दी कि पनिहार के खेरिया कछाई गांव में खेत में अंदर एक शव पड़ा है। इस पर रात को ही पुलिस मौके पर जा पहुंची। शव के आसपास बदबू आ रही थी। शनिवार सुबह फॉरेंसिक एक्सपर्ट सीनियर साइंटिस्ट अखिलेश भार्गव मौके पर बुलाकर पड़ताल कराई। मृतक के कपड़े, कड़ा व टैटू से उसकी पहचान शिवपुरी नरवर के मगरौनी निवासी 22 वर्षीय रामनरेश गुर्जर के रूप में हुई है। रामनरेश 18 सितंबर से गायब था। दोस्त के साथ घर से निकला फिर नहीं लौटा। जबकि दोस्त लौटकर आ गया था।

शिवपुरी के मगरौनी का रहने वाला रामनरेश गुर्जर उम्र 22 साल अपने दोस्त शेरू गुर्जर के साथ बाइक से पनिहार स्थित सांतऊ गांव आया था। सांतऊ गांव में रहने वाली कोमेश पत्नी कृष्णा गुर्जर से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था, कोमेश का यहां मायका है। 17 सितंबर को रामनरेश और शेरू ग्वालियर आए। रात करीब 9 बजे रामनरेश के मोबाइल पर कोमेश का फोन आया, फिर वह शेरू को दूर खड़ा कर उससे मिलने के लिए कोमेश के घर से करीब 50 मीटर दूर नाले के पास चला गया, यहां से वह वापस नहीं आया।

इसके बाद शेरू ने कोमेश से फोन पर बात की तो कोमेश ने कहा- वह मिलने के लिए नहीं आया, उसका मोबाइल भी बंद आ रहा था। अगले दिन जब वह घर नहीं पहुंचा तो शेरू ने उसके स्वजन को इस बारे में बताया। उसके स्वजन ने 19 सितंबर को गुमशुदगी दर्ज करवाई। इस बीच कोमेश के पिता के खेत में रामनरेश की लाश मिल गई। कोमेश के पिता ने ही पुलिस को सूचना दी।

जिस खेत में लाश मिली है, उसके आसपास स्थित खेतों में मृतक की चप्पल अलग-अलग जगह मिली है और फसल भी कई जगह टूटी पड़ी है। फोरेंसिक टीम के मुताबिक यह परिस्थिति बताती है कि खेत में उसका पीछा किया गया है, इस दौरान उसकी चप्पल उतर गई, फसल भी इसी वजह से टूटी है। फिर जब वह पकड़ा गया तो हत्या कर दी गई। हत्यारों के नाम अभी सामने नहीं आ सके हैं,लेकिन शक के आधार पर मृतक की प्रेमिका के भाई, पिता को पूछताछ को राउंडअप किया गया है।

इनका कहना है
रामनरेश का शव खेत में मिला है। शव सड़ चुका है। पीएम कराने के बाद ही इसके बारे में कुछ बताया जा सकता है। इसकी गुमशुदगी भी थाने में दर्ज की गई थी।
संतोष कुमार पटेल, एसडीओपी
G-W2F7VGPV5M