SHIVPURI NEWS- CMO ने नही सुनी, पार्षद पति राजू बाथम ने कराया लावारिस लाश का अंतिम संस्कार,पढिए मामला

Bhopal Samachar
शिवपुरी। नगर के वार्ड क्र.27 से पार्षद पति राजू बाथम के द्वारा लावारिश लाश के अंतिम संस्कार को लेकर नपा सीएमओ के द्वारा कोई सहायता ना किए जाने पर गहन नाराजगी प्रकट की गई है और उन्होंने यहां तक कहा कि जब कुछ दिनों पूर्व एक बालिका के यहां हुई गमी को लेकर जिस प्रकार से उसे 5 हजार रूपये की अंत्येष्टि हेतु राशि उपलब्ध कराई गई।

तब इन हालातों में लावारिस लाश के अंत्येष्टि के लिए भी इस तरह की पहल की जाना चाहिए लेकिन सीएमओ के द्वारा कोई उचित कदम ना उठाए जाने से हताश होकर स्वयं पूरा व्यय पार्षद पति राजू बाथम के द्वारा किया गया उन्होंने ना केवल लाश का पीएम कराया बल्कि अंतिम संस्कार की क्रियाविधि भी संपन्न कराई।

मामला इस प्रकार है कि नगर की हुसैन टेकरी पर झोपड़ी बनाकर रह रहे संजय कुशवाह की मौत हो गई थी। इसे लेकर जब नपा के वार्ड क्र.27 से पार्षद पति राजू बाथम के द्वारा इस ओर इस लावारिस लाश की अंतेष्टि हेतु आग्रह किया गया तो केवल उन्हें आश्वासन ही मिला और काफी देर तक इंतजार करने के बाद असहाय निराश्रित के अंतिम संस्कार को भी नपा सीएमओ पूरा नहीं कर सके।

तब पार्षद पति राजू बाथम के द्वारा स्वयं के ओर से इस लावारिश लाश को ना केवल अंत्येष्टि के लिए पहले पीएम कराया गया बल्कि बाद में मुक्तिधाम पहुंचकर इस मृत शरीर को मोक्ष प्रदान करने के लिए अंतिम संस्कार विधि भी संपन्न कराई गई। पार्षद का आरोप है कि नपा सीएमओ एक ओर जहां ऐसे लोगों को अंतेष्टि हेतु राशि मुहैया करा देते है जिनके पास घर है, परिवार है लेकिन ऐसे निर्धन, निराश्रित जो बेघर है उनके लिए अंत्येष्टि हेतु राशि प्रदाय ना करना कहीं ना कहीं अपने कर्तव्य से मुंह मोड़ने के समान है। पार्षद पति राजू बाथम ने इन मानवीय संवेदनाओं पर सीएमओ की इस अनदेखी पर गहरा रोष प्रकट किया और भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति ना हो ऐसी अपेक्षा व्यक्त की।
G-W2F7VGPV5M