SHIVPURI NEWS- लुटेरे विभाग से पीड़ित: सोलर से जल रही है लाइट कनेक्शन ही नहीं फिर भी बिल, बंद दुकान की लाखो की वसूली

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मप्र शासन के लूटेरे विभाग के शोषण से पीड़ित जनसुनवाई कार्यक्रम में आवेदन देने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। बिजली विभाग के शोषण के शिकार एक व्यक्ति ने कहा कि मेरे घर पर सोलर प्लेट लगी है। बिजली का कनेक्शन तक नहीं है फिर भी बिजली विभाग का बिल जारी है। वही शिवपुरी के एक व्यापारी का कहना है कि मेरी दुकान पिछले 7 साल से बंद है और बिजली विभाग ने सवा लाख का बिल दे दिया है।

बैराड से तहसील में आने वाले गांव टोरिया खालसा में निवास करने वाले पहलवान सिंह कौरव पुत्र अर्जुन सिंह कौरव अपनी पत्नी के साथ कलेक्ट्रेट में बिजली विभाग के शोषण की शिकायत करने आए थे। पहलवान सिंह ने बताया कि उसने एक बिजली का कनेक्शन बोर के लिए लिया गया था जिससे वह अपने खेतों की सिंचाई करता है।

इस बोर के कनेक्शन का बिल समय पर जमा किया जाता है कि लेकिन बिजली विभाग लगातार मेरे घर के कनेक्शन का बिजली का बिल दे रहा है। मेरे पास जो बिल आता है उसका घरेलू बिजली कनेक्शन नबंर 111008869 है। जबकि मेरे घर पर बिजली का कोई कनेक्शन नही है में अपने घर की लाइट सोलर सिस्टम से चलता हूूं। मैने कई बार आवेदन दिया है। पंचायत ने भौतिक सत्यापन किया है और पंचनामा भी बनाकर दिया है कि मेरे घर में कोई बिजली का कनेक्शन नही है। लेकिन मेरी कोई सुनवाई नही है। बिजली विभाग से पीड़ित ने कलेक्टर शिवपुरी से निवेदन किया है कि प्रार्थी को दिए गए बिल व बिल की राशि का मंडल रिकार्ड से निरस्त कराने का कष्ट करे।

बंद दुकान का सवा लाख—उपभोक्ता कलेक्टर के पास

करैरा तहसील के सिरसौद गांव में रहने वाले प्रवीण गुप्ता पुत्र हुकुमचंद चंद्र गुप्ता आज कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई कार्यक्रम में पहुंचे थे। प्रवीन गुप्ता का कहना है कि मेरी दुकान झांसी तिराहा शिवपुरी पर स्थित है जिसमें बिजली का कनेक्शन लगा हुआ है,चूकि मेरी दुकान पिछले 7 साल से बंद है इस कारण बिजली का कनेक्शन भी विच्छेद है।

बिजली के बिल में आंकलित खपत जोडकर दी जा रही है। इस सबंधं में 26 मार्च 2021 को बिजली विभाग को आवेदन दिया गया था लेकिन आज तक इस बिल में सुधार नही किया गया हैं वही अब लगातार अंकलित खपत जोडकर बिल सवा लाख कर दिया है। अगर बंद दुकान का बिल भी एवरेज से दिया जाता है तो इतना नही होता है। प्रवीन गुप्ता ने कलेक्टर शिवपुरी से निवेदन किया है। कि इस बिल को सही करने के लिए बिजली विभाग को आदेशित करे।
G-W2F7VGPV5M