SHIVPURI NEWS- कूनो से फरार आशा चीता ने किया बुधना डैम पर हिरण का शिकार, रिहायशी इलाके की ओर चीता

Bhopal Samachar
शिवम पांडेय खनियाधाना। शिवपुरी जिले के सीमा पर स्थित कूनो नेशनल पार्क से फरार आशा बैराड क्षेत्र से माधव नेशनल पार्क को क्रॉस करते हुए अमोला सबरेंज पहुंच गई थी अब खबर मिल रही है कि मादा चीता आशा खनियाधाना क्षेत्र की ओर बढ रही है मादा चीता आशा ने बुधना डेम पर हिरण का शिकार किया है। इस शिकार की फोटो वीडियो वायरल हो रही है। वही माधव नेशनल पार्क के सीसीएफ उत्तम शर्मा का कहना है कि आशा फिलहाल शिवपुरी वन रेंज की सीमा मे है।

जैसा कि विदित है कि कूनो नेशनल पार्क की सीमा को क्रॉस करते हुए मादा चीता आशा शिवपुरी जिले की सीमा में प्रवेश कर गई है। लगभग 12 दिनो से मादा चीता आशा शिवपुरी जिले की सीमा में है। पिछले दिनों आशा की लोकेशन अमोला सबरेंज में देखी गई थी लेकिन अब सूचना मिल रही है कि आशा चीता ने अमोला रेंज को क्रॉस करते हुए खोड के जंगल से होते हुए खनियाधाना रेंज की रूख कर लिया है।

बुधना डैम पर मिला मृत हिरण
आज सुबह बुधना डेम पर एक हिरण मृत अवस्था में मिला है। हिरण के अवशेष देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इस हिरण का शिकार किया गया है बताया जा रहा है कि यह शिकार आशा ने ही किया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि एक चीता को बुधना डेम के समीप सुबह 5 बजे देखा गया है। वही इस मामले की सटीक जानकारी के लिए पिछोर रेंज ऑफिसर अनुराग तिवारी से संपर्क करने का प्रयास किया तो संपर्क नही हो सका। वही माधव नेशनल पार्क के सीसीएफ उत्तम कुमार शर्मा का कहना है कि आशा की लोकेशन शिवपुरी वन रेंज में ही है।

वही सूत्रो का कहना है कि आशा की आगे की ओर बढ रही है इससे पूर्व आवारा चीता पवन का भी रेस्क्यू खोड के समीप जंगल में ही किया गया था। आशा जिस रास्ते से शिवपुरी आई है जिस रास्ते से आवारा ओवान आया था। आशा भी उसकी पदचिन्हों पर ही चल रही है। अगर आशा की लोकेशन बुधना डेम के पास है तो अवश्य ही वह अब रिहायशी इलाके की ओर अग्रसर है इससे ग्रामीणों में भय का वातावरण है।
G-W2F7VGPV5M