SHIVPURI NEWS- बलारी माता मामला- राजे के नंबर घटे, रघुवंशी के बढ़े

Bhopal Samachar
बलारपुर वाली माता मंदिर में आयोजित शतचंडी यज्ञ मामले का पटाक्षेप हो गया। वन विभाग को घुटने टेकने पड़े। हमलावर अधिकारियों पर FIR बाकी है परंतु कलेक्टर एसपी की मौजूदगी में निर्धारित हुआ कि शतचंडी यज्ञ का आयोजन धूमधाम से होगा। वैसे यह मामला राजनीतिक नहीं है परंतु इस घटनाक्रम में स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के नंबर कम हुए हैं जबकि कोलारस विधायक श्री वीरेंद्र सिंह रघुवंशी के नंबर बढ़ गए। 

ना राजे की टीम आई ना भाजपा की

1000 साल प्राचीन वाली माता मंदिर के विवाद के निराकरण के लिए स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने 1 महीने पहले प्रशासन को निर्देश दिए थे परंतु प्रशासन ने उनके निर्देश का पालन नहीं किया और उनके ऑफिस में फॉलोअप नहीं किया। जब फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने मंदिर के महंत पर लाठीचार्ज किया तब यशोधरा राजे सिंधिया की टीम से कोई फ्रंट फुट पर नहीं आया। लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा था, ऐसी स्थिति में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष को तत्काल सक्रिय होना चाहिए था परंतु वह भी अनुपस्थित थे। कांग्रेस पार्टी के पास अच्छा मौका था परंतु जब तक प्रत्याशी तय नहीं हो जाता तब तक कांग्रेस के कार्यकर्ता घर से बाहर नहीं निकलेंगे। 

रघुवंशी ना आते तो स्थिति तनावपूर्ण हो जाती

अंत में कोलारस विधायक श्री वीरेंद्र रघुवंशी ने मोर्चा संभाला। अधिकारिता ना होने के बावजूद वह न केवल घर से निकल कर पीड़ित महंत के साथ खड़े हुए बल्कि प्रशासन को स्थिति की संवेदनशीलता समझाते हुए मामले को बिगड़ने से रोका। इस मामले के कारण भारतीय जनता पार्टी को नुकसान होने वाला था। भाजपा के एक विधायक के कारण इस नुकसान में कमी आई। 
G-W2F7VGPV5M