SHIVPURI NEWS- पिछोर के छत्रसाल महाविद्यालय में शुरू होगा हिंदी विषय में PHD रिसर्च वर्क

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शासकीय छत्रसाल महाविद्यालय पिछोर जिला शिवपुरी हिंदी विषय में पीएचडी का रिसर्च सेंटर बना। महाविद्यालय के रिसर्च सेंटर पर आगामी नवीन सत्र यानी जुलाई माह से पीएचडी की कक्षाएं संचालित हो सकेंगी। आज रिसर्च सेंटर के निरीक्षण के लिए जीवाजी विश्वविद्यालय द्वारा गठित इंस्पेक्शन टीम ने महाविद्यालय एवं हिंदी विभाग का निरीक्षण किया साथ ही उन्होंने स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं से भी टीम ने चर्चा की।

टीम ने महाविद्यालय की भव्य लाइब्रेरी का भी मुआयना किया स्नातकोत्तर हिंदी की पुस्तकें, रिसर्च जनरल, पत्र पत्रिकाएं, समाचार पत्र तथा शोध में लगने वाली विभिन्न प्रकार की उपयोगी पुस्तकों का निरीक्षण किया।

महाविद्यालय के भव्य पुस्तकालय को देखकर एवं पुस्तकों की उपलब्ध संख्या को देखकर इंस्पेक्शन टीम अत्यधिक प्रसन्न हुई और उन्होंने महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एसएस गौतम की उन्मुक्त मुख से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पिछोर जैसी जगह पर महाविद्यालय का इतना सुंदर और भव्य संसाधनों से युक्त अत्यंत आकर्षक परिसर शिवपुरी जिले के लिए गौरव का विषय है।

निश्चित ही महाविद्यालय में हिंदी विषय में रिसर्च सेंटर के स्थापित होने से इस अंचल के विद्यार्थी पीएचडी जैसे शोध कार्य को यहां कर सकेंगे और उन्हें यहीं से गाइड भी उपलब्ध हो सकेंगे जो बहुत ही महत्वपूर्ण एवं छात्र हित की बात है।

इस अवसर पर डॉ केशव सिंह जाटव, हिंदी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ अंजू सिहारे डॉक्टर केके यादव डॉ अरविंद सिंह यादव, डॉक्टर अक्षय कुमार जैन, डॉक्टर करण सिंह जाटव , प्रोफेसर नरसिंह भिड़े, डॉक्टर भावना भटनागर, डॉ.बबीता बाथम, प्रो जगदीश आर्य, श्रीमती दीक्षा ताम्रकार, प्रो. सतीश माहोर, डॉ गिरीश नीखरा, राजेंद्र हिमोरिया, डॉ सुनीता पटेल, श्रीमती कविता पाराशर, शोभाराम जाटव, डॉ आशुतोष श्रीवास्तव, श्रीमती वर्षा निगम, प्रकाश भट्ट, दिनेश अहिरवार, दर्शन लाल जाटव , प्रदीप राजपूत के साथ-साथ महाविद्यालय का संपूर्ण शैक्षणिक एवं कार्यालयीन स्टाफ उपस्थित रहा।
G-W2F7VGPV5M