SHIVPURI NEWS- बाघ से व्यवधान: बलारी मंदिर पर भक्तों के प्रवेश पर पूर्णतया:प्रतिबंध,भड़के महंत:होगा आंदोलन

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी के पर्यटन की आखिरी उम्मीद और भक्तों की मन्नत की उम्मीद के बीच अब जंग होने लगी है। नेशनल पार्क की सीमा के अंदर मां बलारी के दर्शन पर भक्तों के दर्शन पर पूर्णतया:प्रतिबंध पार्क प्रबंधन ने कर दिया है। जैसे ही सीसीएफ उत्तम शर्मा ने यह आदेश निकाला मां बलारी के मंदिर के महंत भड़क गए,उन्होंने कहा अब आंदोलन होगा

24 मई से मंदिर पर शतचंडी यज्ञ प्रस्तावित है

जैसा कि विदित है कि बलारी माता मंदिर के महंत प्रयाग भारती ने मंदिर पर मई महीने में शतचंडी यज्ञ का आयोजन प्रस्तावित है। इस यज्ञ के लिए उन्होंने शासन और प्रशासन को पत्र लिख कर यज्ञ की अनुमति मांगी थी,अनुमति के पत्र पर विचार करने से पूर्व ही माधव नेशनल पार्क के सीसीएफ उत्तम शर्मा ने मंदिर प्रवेश पर पूर्ण: प्रतिबंधित कर दिया है,केवल महंत और पुजारी को मंदिर पर सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक जाने की परमिशन रहेगी।

इस ओदश के बाद मंदिर के महंत प्रयाग भारती का कहना है कि मंदिर पर जो यज्ञ तय हो चुका है वह निर्धारित समय पर ही होगा । 24 मई को विशाल कलश यात्रा निकाली जाएगी, अगर इस दौरान किसी ने भी कलश यात्रा को रोकने या फिर यज्ञ में विघ्न डालने का प्रयास किया तो आने वाले दिनों में शासन और प्रशासन को बड़े विरोध का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने शासन और प्रशासन को खुली चेतावनी दी है कि अगर इस तरह से मंदिर पर होने वाले आयोजन सहित मंदिर पर आने वाले भक्तों पर रोक लगाने का प्रयास किया तो इसके दुष्परिणाम भी शासन और प्रशासन को भुगतने होंगे।

विपक्ष बोला- यह आदेश असंवैधानिक

कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय चौहान का कहना है कि नेशनल पार्क प्रबंधन ने जो आदेश निकाला है वह पूरी तरह से असंवैधानिक है। पूरे देश में जितने भी प्राचीन मंदिर हैं उन्हें भक्तों के आने जाने पर किसी भी तरह की कोई रोक नहीं है। यहां अंग्रेजों के जमाने का कानून चलाया जा रहा है। भाजपा की सरकार धर्म के नाम पर ही सत्ता में आई है और आज यह सर्वाधिक विरोध धर्म का ही कर रही है, जिससे लाखों भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। मैं सरकार के जिम्मेदारों से कहना चाहता हूं कि यह अमानवीय कृत्य न करें और आज जो आदेश निकाले हैं उन्हें तत्काल वापस लें।

आज मंत्री यशोधरा राजे से करेंगे मुलाकात

महंत प्रयाग भारती के अनुसार मंदिर के रास्ते को लेकर पार्क प्रबंधन और लाखों भक्तों के बीच जो विवाद चल रहा है। इस विषय पर बात करने के लिए बुधवार को मंत्री यशोधरा राजे ने भी उन्हें बुलवाया है। मंदिर के महंत के वह बुधवार को क्षेत्रीय विधायक और मंत्री यशोधरा राजे के समक्ष भक्तों की पीड़ा को रखेंगे तथा उनसे गुहार लगाएंगे कि लाखों भक्तों की आस्था को ध्यान में रखते हुए बंद किए गए मंदिर के रास्ते को खुलवाया जाए।
G-W2F7VGPV5M