SHIVPURI NEWS- टाटा मोटर्स फाइनेंस कंपनी का फर्जीवाड़ा आया सामने, ट्रक मालिक के बिना परमिशन के दूसरे के नाम फाइनेंस

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर शिवपुरी एसपी आफिस से मिल रही है जहां एक ट्रक मालिक ने एसपी शिवपुरी रघुवंश सिंह भदौरिया को एक आवेदन सौंपा है। इस आवेदन के अनुसार फाइनेंस कंपनी ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। आवेदन का कहना है कि मेरा ट्रक इसी कंपनी से फाइनेंस था,मैंने पूरी किश्त अदा कर एनओसी भी ली थी,कंपनी ने मेरा ट्रक और किसी को रिफायनेंस कर दिया और ट्रक को जब्त कर लिया।

शहर के गोयल ऑर्डर सप्लायर के मालिक विष्णु गोयल ने बताया कि मैंने वर्ष 2012 में ट्रक (मॉडल नंबर - एलपीएस-4018) टाटा मोटर्स से फाइनेंस कराया था। जिसका लोन एग्रीमेंट नंबर 5001077218 था। जिसका पूरा लोन चुकाकर मैंने 1 फरवरी 2017 को एनओसी भी ले ली थी।

ट्रक मालिक विष्णु गोयल ने बताया कि मेरा ट्रक एक बार फिर बिना मेरी परमिशन के टाटा मोटर्स फाइनेंस सॉल्यूशन की गुना ब्रांच से किसी अन्य व्यक्ति के नाम फाइनेंस कर दिया गया। जिसकी फाइनेंस की राशि भी उसी व्यक्ति के खाते में जमा कर दी गई। जबकि रिफाइनेंस की प्रक्रिया में ना ही मुझसे सहमति ली गई और ना ही फाइनेंस की राशि मेरे खाते में डाली गई।

टाटा मोटर्स फाइनेंस सॉल्यूशन लिमिटेड के कर्मचारी और अधिकारियों ने दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल करके मेरे ट्रक को रिफाइनेंस कर दिया गया। कंपनी के कर्मचारी इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने उक्त ट्रक को जब्त भी कर लिया। उन्हें सूचना मिली है कि टाटा मोटर्स फाइनेंस सॉल्यूशन ने मेरे ट्रक को श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी की नीलामी प्रक्रिया में किसी अन्य व्यक्ति को नीलाम करवा दिया। विष्णु गोयल ने बताया कि अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत उन्होंने टाटा मोटर्स फाइनेंस सहित एसपी कार्यालय में भी दर्ज कराई है।
जीजा-साले में मिलकर हड़पा ट्रक
विष्णु गोयल ने बताया कि 19 जनवरी 2020 को मैंने अपना ट्रक देहात थाना क्षेत्र में किराए के मकान में रहने वाले कृपाल सिंह वेजवा उर्फ बिट्टू सरदार को किराए पर दिया था। तभी से विट्टू सरदार उस ट्रक को भाड़े पर अपनी देखरेख में चला रहा था। इसी दौरान विट्टू सरदार ने गुना के टाटा मोटर्स फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से मिलकर अपने साले जोगिंदर सिंह के नाम फाइनेंस करवा लिया। जबकि बिट्टू और जोगिंदर के पास ट्रक के मालिकाना हक संबंधित दस्तावेज नहीं है।
G-W2F7VGPV5M