SHIVPURI NEWS- जिले में हुआ यातायात सप्ताह का श्रीगणेश, SP रघुवंश सिंह ने दिखाई हरी झंडी

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले में यातायात सप्ताह की शुरुआत सोमवार को हो गई। एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने हरी झंडी दिखा कर यातायात सुरक्षा रथ को रवाना किया। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया, यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव, सिटी कोतवाली प्रभारी अमित भदोरिया, देहात थाना प्रभारी विकास यादव सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

इस मौके पर शिवपुरी एसपी रघुवंश सिंह भदोरिया ने बताया कि यातायात सुरक्षा सप्ताह 24 से 30 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान पुलिस अलग-अलग तरह के कार्यक्रम आयोजित करेगी। जिनमें यातायात के नियमों को लेकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। साथ ही लोगों को हेलमेट और सीट बेल्ट की महत्वता के बारे में बताया जाएगा। इस अभियान के तहत शैक्षणिक संस्थाओं में भी पुलिस पहुंचेगी और बच्चों को यातायात के नियमों के बारे में अवगत कराया जाएगा।

एसपी ने बताया कि यातायात सप्ताह में जिले भर में चेकिंग पॉइंट लगाकर वाहनों की चेकिंग की जाएगी। जो यातायात के नियमों का पालन नहीं करेगा उस पर कार्रवाई भी की जाएगी। साथ ही नियमों का पालन करने वालों को सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यातायात के नियमों का पालन न करने के चलते सडक़ दुर्घटना हो जाती है। जिसमें लोग घायल हो जाते हैं वहीं, कई लोगों को जान गंवानी पड़ती है। इन्हीं हादसों को रोकने के लिए समय-समय पर पुलिस मुख्यालय के आदेश पर पुलिस यातायात जागरूकता सप्ताह मनाती है।
G-W2F7VGPV5M