SHIVPURI NEWS- आवारा पवन चीता अब हुआ सरकारी पिंजरे में कैद, 16 दिन में किया गया दूसरी बार रेस्क्यू

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले की सीमा में आवारा ओवान ने 16 अप्रैल को प्रवेश किया था। आवारा ओवान बैराड़ से सतनवाड़ा रेंज और फिर माधव नेशनल पार्क की सीमा में पहुंचा। उसने एक टमाटर के खेत में काम कर रहे मजदूरों में भगदड़ मचा दी थी। माधव नेशनल पार्क की सीमा में आवारा ओवान बलारपुर मंदिर के पास से होते हुए फोरलेन क्रॉस करते हुए सुरवाया के खेतों में पहुंच गया था जहां उसने एक गाय का शिकार किया था।

इसके बाद ओवान डबिया खुटेला और मोहम्मदपुर में कल शाम देखा गया आज आवारा ओवान की लोकेशन अमोला सब रेंज की करमई वीट में मिली थी,बताया जा रहा था कि आवारा ओवान एक महुआ के पेड़ के नीचे आराम कर रहा था लेकिन ओवान लगातार रिहायशी इलाके में बढ रहा था।

लगातार चीते सुरक्षा को लेकर सवाल भी खडे हो रहे थे और चीते सुरक्षा को लेकर सवाल भी खडे होने लगे थे। जानकारी मिल रही है कि आवारा चीता की रेस्क्यू की प्लानिंग की गई और कूनो नेशनल पार्क से रेस्क्यू टीम ने आवारा ओवान का रेस्क्यू किया। यह रेस्क्यू अमोला सब रेंज के करमई के जंगलों में लौटना और छान वीट क्षेत्र के बीच कंपाउड नंबर में 1039 में रेस्क्यू किया है।

इससे पूर्व 6 अप्रैल को ओवान का रेस्क्यू अफ्रीका से आई स्पेशल टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर पकड़ लिया था और कूनो नेशनल पार्क में छोड़ दिया था ओवान फिर 16 अप्रैल को कूनो नेशनल पार्क से फरार होकर शिवपुरी जिले की सीमा में आ गया था। जिसका आज फिर रेस्क्यू किया गया है। ओवान का यह 16 दिन में दूसरा रेस्क्यू है। .
G-W2F7VGPV5M