कर्मचारी समाचार: यह है जिले की 4 निष्क्रिय आशा कार्यकर्ताओं के नाम, 4 CHO को नोटिस जारी- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी
। शिवपुरी जिले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन एक बार फिर से एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं उनके द्वारा सीएम हेल्पलाइन मैं दर्ज शिकायतों के निराकरण करने में रुचि ना लेने पर चार आशा कार्यकर्ताओं को निष्क्रिय घोषित किया गया है वही एक सुपरवाइजर को नोटिस थमा दिया गया इसी प्रकार प्रशिक्षण में शामिल ना होने पर 4 सीएचओ के विरुद्ध नोटिस की कार्रवाई की गई है ।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग जन समस्या निदान के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है इसके लिए विकासखंड स्तर तक सीएम हेल्पलाइन समस्या निवारण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें विकासखंड स्तरीय अधिकारियों के साथ मैदानी अमले को लगाया गया है।

मध्य प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री को आमजन द्वारा भेजी जा रही है समस्याओं के समाधान विभाग की पहली प्राथमिकता है जिसकी निरंतर समीक्षा भी की जा रही है इसी प्रकार की एक समीक्षा का आयोजन पिछोर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 6 अप्रैल 2030 को आयोजित किया गया था जिसमें सीएम हेल्पलाइन की प्रकरणों के निदान की समीक्षा की गई जिसमें पाया गया कि उप स्वास्थ्य केंद्र चीनोदी की आशा कार्यकर्ता श्रीमती संगीता शर्मा, ग्राम दोहरी की आशा कार्यकर्ता असावती लोधी, कंचनपुर की आशा कार्यकर्ता रामश्री पाल तथा दयावती लोधी द्वारा सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निदान में रुचि नहीं ली गईए इसलिए उन सभी को निष्क्रिय घोषित किया गया अर्थात सभी आगे से आशा कार्यकर्ता का कार्य नहीं कर सकेंगी।

इसी प्रकार चिनोदी उप स्वास्थ्य केंद्र की पर्यवेक्षक श्रीमती निराशा लोधी को सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में रुचि ना लेने तथा सीएचओ एएनएम एवं आशा से समन्वय ना करने का दोषी पाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा एनक्यूएएस प्रशिक्षण का आयोजन 24 मार्च 2023 को किया गया था।

इस प्रशिक्षण में शामिल न होने पर सीएचओ दीपक लोधी उप स्वास्थ्य केंद्र भटनावर विकासखंड पोहरी, रविंद्र पटेल सीएचओ उप स्वास्थ्य केंद्र गरेठा खनियाधाना, सूरज कटारिया सीएचओ डामरौन कलां विकासखंड करेरा एवं उप स्वास्थ्य केंद्र सकलपुर सतनवाड़ा की सीएचओ सुश्री ज्योति माहोर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन द्वारा मैदानी अमले की लापरवाही पर की जा रही कार्रवाई से विभाग में कार्य के लिए सख्त संदेश जाता हुआ दिखाई दे रहा है।
G-W2F7VGPV5M