Shivpuri News- रोड शो के बाद आम सभा में दहाड़े ज्योति-शिवराज, कमलनाथ ने जनता का पैसा रोका, हम दे रहे है

NEWS ROOM
संतोष शर्मा, शिवपुरी।
माधव नेशनल पार्क में बाघों का एक जोडा छोड़ने के उपरांत मुख्यमंत्री का काफिला दो बत्ती स्थित स्व माधवराव सिंधिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जन्म जयंति पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये, यहां से विशाल रोड शो का आयोजन किया गया जो चिंताहरण मंदिर, माधव चौक, कोर्ट रोड़ होते हुए पोलो ग्राउंड पर समाप्त हुआ जहां विशाल आम सभा का आयोजन किया गया था।

मंच पर जाने से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कन्या पूजन किया गया, मंच पर आसीन प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व्हीडी शर्मा, खेल मंत्री यशोधरा राजे, वन मंत्री विजय शाह, प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया, सांसद डॉ.के.पी.यादव के साथ ही भाजपा के विधायक, पूर्व विधायक एवं पदाधिकारी अतिथियों की स्वागत परंपरा उपरांत जन समुदाय को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शिवपुरी एक ऐतिहासिक, प्राचीन एवं पर्यटन नगरी रही है, एमएनपी में आज दो बाघों के आने से अब शिवपुरी की अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर पहचाना जाएगा।

उन्होने कहा कि पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन हेतु बाघों के संरक्षण के साथ उनकी सुरक्षा भी करनी होगी। शिवपुरी में बाघों के आने से स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर बढ़ेगा, देशी एवं विदेशी पर्यटकों के आने से भी जिले के इकोनिमी भी बढ़ेगी। इस जोडें में बाधवगढ़ नेशनल पार्क से मादा और सतपुड़ा नेशनल पार्क से नर बाघ को लाया गया है, शीघ्र ही तीन बाघों को और छोडा जायेगा। बाघों के संरक्षण एवं संवर्धन के साथ अधोसंरचना के,बाघ परियोजना के तहत गाइडों, होटल एवं टैक्सी चालकों आदि लोगों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे बाहर से आने वाले सैलानियों को प्राकृतिक एवं खुले वातावरण में बाघों तथा वन्य प्राणियों का खुले में देखने का अवसर भी मिलेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना के बारे में बताया और कहा कि यह वह धरती है जहां नारी की पूजा की जाती है, पहले बेटी जन्म को अभिशाप समझा जाता था अब बेटी अभिशाप नहीं बल्कि वरदान है, बेटियों के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना लाई गई और मजदूर बहनों के लिए प्रसूति सहायता योजना शुरू की गई, अब लाडली बहना योजना शुरू की गई है। यह योजना महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाएगी, लाडली बहना योजना के आवेदन 25 मार्च से भरे जाएंगे, महिलाओं को किसी भी प्रमाण पत्र के लिए कहीं भी परेशान नहीं होना है और गांव और वार्ड में ही इसके शिविर लगेंगे जिससे महिलाओं को कहीं दूर फॉर्म भरने के लिए परेशान ना होना पड़े। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुरी जिले के पर्यटन पर आधारित सचित्र पुस्तिका का विमोचन किया, सहरिया जनजाति सांस्कृतिक समूह देवरी द्वारा दी गई प्रस्तुति की सराहना की।

इस अवसर पर केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 27 वर्षों के बाद एमएनपी में अब बाघों की दहाड़ सुनने के साथ उन्हें देखने का भी अवसर सैलानियों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि शिवपुरी सहित अंचल के लिए आज का दिन ऐतिहासिक होने के साथ क्षेत्र के लिए गौरव की बात है, उन्होंने कहा कि उनके पूज्य पिताजी स्व.माधवराव सिंधिया की जयंती पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के प्रयासों से आज माधव नेशनल पार्क में पुनः बाघों को विस्थापित कर शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क में छोड़ा गया है।

शिवपुरी विधायक एवं खेल युवक कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने स्वागत भाषण में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष व्हीडी शर्मा, प्रभारी मंत्री एवं उपस्थित अतिथियों को इस ऐतिहासिक कार्य हेतु धन्यवाद देते हुये कहा कि यह शिवपुरी जिले के पर्यटन को न केवल रफ्तार देगा अपितु स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध करायेगा।
G-W2F7VGPV5M