खाटू श्याम के दरबार में भक्ति का रंग, देर रात तक भजनों पर झूमे श्रद्धालु, कलाकारों ने छू लिया श्रोताओं का मन- Karera News

NEWS ROOM
करैरा।
श्याम परिवार करैरा की देखरेख में आयोजित भजन संध्या में देर रात तक भक्ति का दौर चला। श्री श्याम संकीर्तन व तृतीय फागुन महोत्सव के मौके पर मंगलवार समय रात 8 बजे से स्थानीय रामराजा गार्डन में एक शाम खाटू वाले के नाम भजन संध्या शुरू हुई। यह देर रात्रि 3 बजे तक चलती रही।

भक्तों को भजन संध्या में खाटू श्याम की महिमा को विस्तार से बताया। ग्वालियर के भजन गायक ऋतिक मांझी, जयपुर से आयुष सोमनी व बरेली उत्तरप्रदेश की भजन गायिका अंजली द्विवेदी ने भजनों की प्रस्तुतियां देकर देर रात तक समां बांधा। आयोजन समिति के रामगोपाल शर्मा, केपी परिहार, ब्रजेश शर्मा, कमल पाल, राजीव सिकरवार, राकेश गुप्ता बंटी पटवारी ने बताया कि बाबा का मनमोहक श्रृंगार, 56 भोग, अलौकिक ज्योति के दर्शन के साथ फूलों और इत्रों की वर्षा की गई।

लोगों ने बाबा और ज्योत के किए दर्शन

पंडाल में बाबा का दरबार सजाया गया, इसमें खाटू श्याम से लाया गया बाबा के शीश को विराजित किया गया। कलाकारों ने आकर्षक सजावट की। इस दौरान अखंड ज्योत जलाई गई। भजन संध्या में आए लोगों ने बाबा और ज्योत के दर्शन किए। बाबा को छप्पन भोग और चूरमे का भोग लगाया गया। भक्तों पर इत्र छिडक़ा और फूल बरसाए बाबा को इत्र प्रिय हैं, इसलिए भजन संध्या के दौरान सर-चंदन के इत्र को पानी में मिलाकर भक्तों पर छिडक़ा गया। इसके अलावा गुलाब के फूल भी बरसाए गए। देर रात तक भजनों की प्रस्तुति दी गई। आरती के बाद प्रसाद वितरित किया गया।

श्याम बाबा को लगाया छप्पन भोग

भजन संध्या में श्री श्याम बाबा का दरबार सजाया गया। इस दौरान उनका अलौकिक श्रृंगार, अखंड ज्योति व छप्पन भोग मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। श्रद्धालुओं ने अखंड ज्योत में अपनी आहुतियां दी। प्रारंभ में पूजा-अर्चना व अखंड ज्योत प्रज्वलित की गई। अखंड ज्योति में सैंकड़ों स्त्री-पुरुष भजन श्रोताओं ने अपनी आहुतियां देकर खाटू श्याम से अपने कई समस्याओं व परेशानियों से छुटकारा पाने की प्रार्थना की दरबार में छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाया गया। गणेश वंदना तथा हनुमान जी राम भक्ति पूर्ण भजनों से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।
G-W2F7VGPV5M