शिवपुरी के आसमान में छाए जानलेवा बादल, गिरी बिजली भाई की मौत, बहन अस्पताल में भर्ती- Badarwas News

NEWS ROOM
संजीव जाट@ बदरवास।
मप्र के कई जिलों में अचानक से मौसम बदल गया। शिवपुरी जिले के आसमान में संकट के बादल छाए हुए है। शनिवार की शाम हल्की बारिश हुई वही बदरवास क्षेत्र में आसमान ने जानलेवा गाज गिराई,जिसमें खेत में काम कर रहे भाई बहन घायल हो गए। दोनो को अस्पताल ले जाया गया जहां भाई की रास्ते में मौत हो गई। बहन को जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है।

जानकारी के अनुसार बदरवास थाना क्षेत्र की सीमा में आने वाले बारई में शनिवार की रात हल्की बारिश होने लगी थी। इस समय सरसों और मसूर की फसल कट रही है और खेतो मे पडी है। बारई गांव के किसान मुन्नालाल कुशवाह की मसूर की फसल खेत में कटी रखी थी,बारिश होते देखे मुन्नालाल का बेटा नीरज उम्र 35 साल और उसकी बहन उषा उम्र 17 साल के साथ कटी हुई मसूर की फसल को तिरपाल से ढकने गए थे।

खेत पर पहुंचें दोनो भाई बहन फसल का ढक रहे थे तभी अचानक से आकाश में बिजली चमकी और भाई बहन के ऊपर आ गिरी। इस हादसे में दोनो भाई बहन झुलस गए। पास मे खेतो पर काम कर रहे अन्य ग्रामीणों ने इस हादसे को देख नीरज के परिजनों को इस घटना की सूचना दी।

मौके पर पहुंची परिजनों ने भाई बहनों को पहले बदरवास स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से दोनों को जिला अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही भाई नीरज ने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने नीरज को मृत घोषित कर दिया। वहीं, नीरज की बहन उषा का उपचार जिला अस्पताल में जारी है।

ऐसे बच गई पिता की जान

जानकारी के अनुसार किसान मुन्नालाल कुशवाह भी अपने बेटे और बेटी के साथ खेत में रहे थे लेकिन कुछ काम आ जाने से वह खेत नहीं गए। बदरवास पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।
G-W2F7VGPV5M