शिवपुरी जिले के 8 परीक्षा केन्द्रों पर 11 परीक्षार्थी देने पहुंचे परीक्षा, 1 परीक्षार्थी रहा गायब- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल की बोर्ड परीक्षाओं के क्रम में शुक्रवार को हाई स्कूल के उर्दू विषय का प्रश्न पत्र जिले के 8 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया इस विषय के लिए पूरे जिले में महज 12 परीक्षार्थी नामांकित थे जिनमें से 11 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 1 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहा । किसी भी केंद्र पर कोई नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ।

कहीं एक तो कहीं दो परीक्षार्थी

हाई स्कूल के उर्दू विषय के प्रश्नपत्र में परीक्षार्थियों की सीमित संख्या का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिन आठ केंद्रों पर उक्त विषय की परीक्षा आयोजित की गई उनमें है शहर के उत्कृष्ट उमावि परीक्षा केंद्र पर नामांकित 2 परीक्षार्थियों में से एक उपस्थित रहा जबकि एक गैरहाजिर। इसके अलावा कन्या पुरानी शिवपुरी केंद्र पर एक, कन्या उमावि नरवर केंद्र पर एक, शिक्षा भारती बाल निकेतन केंद्र पर चार, सुभाष निकेतन रन्नौद केंद्र पर एक, संस्कार स्कूल पर एक ,हैप्पीनेस स्कूल करैरा केंद्र पर एक व सिद्धिविनायक नरवर परीक्षा केंद्र पर एक परीक्षार्थी ने परीक्षा दी हालांकि इन सभी केंद्रों पर परीक्षा के दौरान नियमानुसार अमला तैनात रहा।

आज 12वीं का अंग्रेजी का प्रश्न पत्र

शनिवार को 12वीं कक्षा का महत्वपूर्ण माने जाने वाला अंग्रेजी विषय का प्रश्न पत्र सभी 62 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा इस परीक्षा में जिलेभर में कुल 18470 परीक्षार्थी नाम अंकित है इस महत्वपूर्ण विषय की परीक्षा को लेकर विभिन्न उड़न दस्ते जिले भर के परीक्षा केंद्रों की सतत निगरानी करेंगे।

इनका कहना है
-शुक्रवार को दसवी के उर्दू के प्रश्न पत्र में जिले के आठ केंद्रों पर नामांकित 12 परीक्षार्थियों में से 11 ने परीक्षा दी। कोई नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ है।
राजेश श्रीवास्तव
परीक्षा प्रभारी शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M