Shivpuri News- सरकार को चेताने को लिए संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने लिया सामूहिक अवकाश

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी मध्य प्रदेश सरकार द्वारा वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं ‌। संविदा कर्मचारियों द्वारा आज स्वास्थ्य आप को ज्ञापन सौंपकर इस विषय में सूचना प्रदान की।

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष विवेक पचौरी ने जानकारी देते हुए बताया कि संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपनी 3 सूत्री मांगों को लेकर 20 दिवसीय हडताल पर चले गए थे जिसमें सरकार के नुमाइंदों ने मध्यस्थता करते हुए एक माह में संविदा कर्मचारियों की मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन दिया था

लेकिन सरकार के द्वारा औपचारिक समितियां बनाकर संविदा कर्मचारियों को ठगने का काम किया गया है जिससे संविदा कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है डेढ़ महीने से अधिक सरकार के वादे को हो जाने के कारण संविदा कर्मचारी पूर्व घोषित योजना के अनुसार आज दिनांक 23 फरवरी 2023 को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

विवेक पचौरी ने कहा कि इससे रोगियों को होने वाली परेशानी के लिए उन्हें भी हद खेद है लेकिन इसके लिए मध्य प्रदेश की सरकार जिम्मेदार है जो संविदा कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण नहीं कर रही है सरकार को चाहिए कि वह अपना वादा निभाए और संविदा कर्मचारियों की 3 सूत्री मांगों को तत्काल प्रभाव से पूर्ण करें।

यह तीन सूत्रीय मांग

एनएचएम संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाए तथा सीएचओ को एमएलएचपी कैडर में नियमित किया जाए।ं जब तक नियमितीकरण हो पाता है तब बर्ष 2018 की नीति लागू की जावे।

एनएचएम संविदा से आउटसोर्स किए कर्मचारी की पुनः संविदा पर बहाली की जाए अथवा विभाग के अन्य नियमित पदों पर पदस्थ किया जाए।

पिछली हड़ताल में जिन कर्मचारियों पर सरकार ने केस लगा दिए थे वह सरकार वापस ले।
G-W2F7VGPV5M