स्कूल शिक्षा विभाग: मोबाइल मॉनिटरिंग में इन स्कूलों के शिक्षक मिले गैर हाजिर- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय स्थित कंट्रोल रूप से सामान्य व वीडियो काल के जरिए जारी मोबाइल मॉनिटरिंग के दौरान शुक्रवार को एक बार फिर करीब 50 स्कूलों में शिक्षकों को कॉल किए गए। इस दौरान पांच स्कूलों को छोड़कर शेष विधिवत संचालित मिले। इस दौरान पोहरी विकासखंड के भिलौडी,कोलारस के भडौता से लेकर बदरवास के मथना स्कूल तक आधा दर्जन से अधिक शिक्षक गैर हाजिर मिले हैं। सभी के खिलाफ नोटिस जारी कर वेतन काटने सहित अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।

कहां कौन मिला गैर हाजिर

पोहरी विकासखंड के मावि भिलौडी में 10:54 बजे फोन लगाया तो सहायक शिक्षक हरिकिशोर वर्मा, रामनिवास यादव व अतिथि शिक्षक दिलीप यादव गैर हाजिर मिले। वहीं पोहरी के ही प्रावि दरगवां में 3:12 बजे स्कूल तो संचालित मिला लेकिन मापदंड अनुसार फ्लैक्स बैनर नहीं पाया गया। इधर करैरा के एकीकृत मावि सिलानगर में 11:15 बजे अतिथि शिक्षक सोनम दुबे काल के दौरान मौजूद नहीं थीं। वह 11:20 बजे के बाद स्कूल में आईं।

कोलारस के एकीकृत मावि भड़ौता में 11:31 बजे अतिथि अर्चना ब्यास गैर हाजिर मिलीं। इसके अलावा खनियाधाना के प्रावि वीरपुर में 2:46 बजे सहायक शिक्षक पवन कुमार शर्मा मौजूद नहीं थे। बदरवास विकासखंड के एकीकृत मावि मथना में 4:08 बजे सबसे पहले शिक्षक प्रेम सिंह कलावत को फोन किया तो उन्होंने बताया कि वह रन्नौद जा रहे हैं। इसके बाद दूसरे शिक्षक वीरेंद्र कलावत को काल किया तो उनका कहना था कि वह शादी के आमंत्रण पत्रों का वितरण करने बाहर आए है।

उनसे अतिथि शिक्षक सुनील कुमार का मोबाइल नंबर लेकर संपर्क किया गया तो वह अकेले स्कूल में मौजूद मिले। वहीं उनसे स्कूल में पदस्थ शिक्षिका सीमा सिंह के बारे में पूछा गया तो वह कोई जानकारी ही नहीं दे सके। उक्त शिक्षिका स्कूल में मौजूद भी नहीं थी।
G-W2F7VGPV5M