Shivpuri News- समाज के मंच पर सिंधिया परिवार की खिलाफत, सामाजिक नही राजनीतिक भाषण है- योगेंद्र सिंह

NEWS ROOM
शिवपुरी।
बीते 24 फरवरी को गुना में एक यादव समाज के कार्यक्रम में शिवपुरी-गुना के सांसद डॉ केपी यादव ने समाज के मंच से राजनीति से भरा भाषण दिया। समाज का कार्यक्रम सामाजिक होता है। किसी भी समाज के व्यक्ति किसी न किसी राजनीतिक दल की विचारधारा या अपने किसी एक नेता से जुडे होते है। समाज के मंच से सामाजिक बात करनी चाहिए ना की राजनीतिक। सांसद महोदय ने जिस प्रकार का भाषण दिया वह सिंधिया परिवार के विरुद्ध था।

यह बात योगेंद्र सिंह यादव पूर्व जिला अध्यक्ष अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा जिला शिवपुरी ने कही। योगेंद्र सिंह ने कहा कि सामाजिक मंच समाज सुधार के काम अच्छी शिक्षा बच्चों को अच्छी नौकरियां समाज में पैदा हो रही कृतियां एवं समाज को एक नई दिशा की ओर ले जाने के लिए समाज के संगठन काम करते हैं परंतु पिछले कुछ दिनों में समाज के द्वारा दो सम्मेलनों में खनियाधाना एवं गुना में राजनीतिक महत्वाकांक्षा के चलते जो भाषण बाजियां हमारे समाज के नेता कर रहे हैं वह समाज हित में नहीं है क्योंकि समाज में कई नेता कई राजनीतिक दलों से राजनीति कर रहे हैं समाज के मंच पर राजनीतिक बात नहीं होना चाहिए और यदि जिस तरीके से सांसद ने जो वातावरण किया है मंच से या अपने भाषणों में जो इशारा उनका लग रहा है वह सिंधिया परिवार की तरफ है

मगर सिंधिया परिवार स्टेट टाइम से ही यादवों को प्रतिनिधित्व देने का काम कर रहा है चाहे वह जागीरदारी का समय हो जब अमरोद महुआन मडवासा जागीर यादव समाज के लोगों पर ही थी इसके अलावा भी छोटी-छोटी जागीर यादव समाज के लोगों को ही देने का काम किया उसके बाद जब लोकतंत्र आया लोकतंत्र के समय से यादव समाज के विभिन्न विभिन्न लोगों को विभिन्न विभिन्न पदों पर बिठाने का काम किया जिसमें गजराज सिंह यादव जी को विधायक बनाया राव देशराज सिंह यादव जी को भी राजमाता सामने टिकट दिया और विधायक बनाने का काम किया नीलम सिंह जी यादव को बनाया विधायक राव राजकुमार सिंह यादव जी को भी विधायक बनाने का काम किया

उसके बाद डॉक्टर के पी यादव के पिता को भी विधानसभा का टिकट दिया दो बार जिला पंचायत का अध्यक्ष बनाया सरनाम सिंह यादव जी को जिला कांग्रेस में अध्यक्ष बनाकर सम्मान दिया शिवपुरी जिले में स्वर्गीय लाल साहब जी को जिला कांग्रेस अध्यक्ष बनाकर सम्मान दिलाया स्वर्गीय राम सिंह यादव जी को दो बार जिला पंचायत के अध्यक्ष दो बार जिला कांग्रेस के अध्यक्ष एवं दो बार विधानसभा का टिकट देकर के पश्चात उनके पुत्र महेंद्र यादव को विधायक बना कर उनकी बेटी नेहा यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाकर एवं राव बृजेंद्र सिंह यादव को मंत्री बनाकर समाज को सम्मान देने का काम किया है।

राजनीति में इस तरह की बातें अशोभनीय है इनकी मैं घोर निंदा करता हूं एवं अन्य सभी समाज बंधुओं से जो जनप्रतिनिधि हैं या राजनीति में अपना हस्तक्षेप रखते हैं वह किसी प्रकार का समाज के मंच से राजनीतिक उद्बोधन ना दें यह हमारे समाज के लिए ठीक नहीं है।
G-W2F7VGPV5M