Shivpuri News- निधि ने वूमेन नेशनल लीग जूडो प्रतियोगिता रजत पदक

Bhopal Samachar
शिवपुरी
। वूमेन नेशनल लीग जूडो प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर शिवपुरी की निधि ने रजत पदक हासिल किया है। निधि ने 48 किलोग्राम वर्ग में अपने बेहतर प्रदर्शन से यह सफलता हासिल की है। जिला खेल अधिकारी डॉक्टर के के खरे ने बताया कि वूमेन नेशनल लीग जूडो प्रतियोगिता भारतीय जूडो महासंघ के तत्वावधान में भारत सरकार के प्रशिक्षण केंद्र गोरेगांव भोपाल में आयोजित की गई। वूमेन नेशनल लीग में निधि यादव ने अपने 48 किलोग्राम भार वर्ग में भागीदारी की और अपने खेल का उम्दा प्रदर्शन करते हुए रजत पदक हासिल किया।

खेल अधिकारी केके खरे ने निधि के इस प्रदर्शन को सर्वश्रेष्ठ बताया और कहा कि शिवपुरी की खिलाड़ी ने इस प्रतिस्पर्धा में भाग लेकर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। प्रदेश और शिवपुरी शहर का नाम रोशन किया। निधि इस उपलब्धि पर खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने खुशी जाहिर कर निधि को बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

निधि ने खेलो इंडिया स्कीम के तहत भोपाल से लिया विशिष्ट प्रशिक्षण

जिला खेल अधिकारी केके खरे ने बताया कि निधि वर्तमान में खेलो इंडिया स्कीम के तहत भोपाल साईं सेंटर गोरेगांव में अभ्यास कर रही हैं। इससे पूर्व निधि ने जिला खेल परिसर में प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी के मार्गदर्शन में जूडों के गुर सीखे और आज बहुत ही अच्छे संस्थान मैं रहकर अपने खेल को निखार रही हैं । स्थानीय खिलाड़ियों ने उम्मीद जताई है कि वह एक दिन राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल प्रदर्शन से छा जाएंगी।
G-W2F7VGPV5M