शहर भ्रमण पर निकले कलेक्टर चौधरी, व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के नवागत कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने शुक्रवार की सुबह शिवपुरी शहर का भ्रमण किया। कलेक्टर टीम के साथ शहर की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए निकले और व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं।

उन्होंने ट्रेंचिंग ग्राउंड का निरीक्षण किया और वहां गीले और सूखे कचरे के निपटाने के संबंध में नगर पालिका सीएमओ से चर्चा की और कहा कि यहां कचरे का निष्पादन सही ढंग से होना चाहिए। यदि टीम को कहीं प्रशिक्षण की आवश्यकता है तो टीम को भेजकर प्रशिक्षण दिलवाओ। यहां वृक्षारोपण कराओ। शहर की स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है। जरूरत पड़ने पर कचरा एकत्रित करने के लिए गाड़ी भी बढ़ाओ।

कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने पटेल पार्क, तात्या टोपे पार्क सहित पूरे शहर का भ्रमण किया। पटेल पार्क में शहरवासियों से चर्चा की। पटेल पार्क की तरह ही तात्या टोपे पार्क को भी विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अब वार्डवार जिलाधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी।

जिससे अधिकारी अपने क्षेत्र में भ्रमण करेंगे। इसके अलावा विभिन्न व्यापारिक संगठन, समाजसेवी, जनप्रतिनिधि के साथ भी बैठकर चर्चा करेंगे कि किस प्रकार शहर की व्यवस्थाओं को और बेहतर किया जा सकता है। स्वच्छता अभियान में सभी की महत्वपूर्ण भूमिका है।

यदि शिवपुरी शहर स्वच्छ बनेगा तो यहां के नागरिकों के साथ ही बाहर से आने वाले लोगों के लिए भी एक पहचान बनेगा। उन्होंने भ्रमण के दौरान माधव चौक के आसपास क्षेत्र में भी साफ सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। भ्रमण के दौरान एसडीएम गणेश जायसवाल भी उनके साथ मौजूद थे।
G-W2F7VGPV5M