खेलो इंडिया- प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 10वीं-12वीं के स्टूडेंट की अंकसूची में जुडेंगें बोनस अंक- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
मप्र की सरकार ने खेलों को बढावा देने के लिए विधायक स्तर से खेलो इंडिया मध्य प्रदेश यूथ गेम्स का आयोजन करा रही है। अब खेलो में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को उनके फाइनल रिजल्ट में बोनस अंक देने के निर्देश प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग ओर स्कूल शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी कर दिए है। साल 2022- 23 का खेल कैलेंडर के जारी कर निर्देश दिए हैं कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के ऐसे छात्रों को माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जो बोनस अंक दिए जाएंगे, वह उनकी अंकसूची में अलग से प्रदर्शित होंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौर ने भी जिले के स्कूलों में नियमित अध्ययनरत ऐसे छात्रों को बोनस अंक दिलाने के लिए आदेश जारी किया है जिसमें सभी प्राचार्यों से 15 फरवरी तक अलग-अलग प्रारूप पर 10वीं व 12वीं में अध्ययनरत छात्रों की जानकारी मांगी गई है जिससे कि माध्यमिक शिक्षा मंडल को जानकारी मुहैया कराई जा सके।

नियमित छात्रों को ही होगी बोनस अंक की पात्रता

जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ का कहना है कि स्कूल शिक्षा विभाग भोपाल द्वारा साल 2022- 23 के लिए जारी किए गए खेल कैलेंडर के अनुसार खेलों की जो सूची जारी की गई है, उसी के तहत 10वीं व 12वीं बोर्ड में संस्था में अध्ययनरत नियमित छात्रों को बोनस अंक दिलाने के लिए जिले के सभी प्राचार्यों को आदेश जारी किए गए हैं जिसमें साल 2022 23 में माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आयोजित की जा रही दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले ऐसे छात्र-छात्राओं की जानकारी मांगी गई है जिन्होंने मौजूदा सत्र में राज्य, राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है।

प्रमाण पत्रों की फोटो कॉपी सहित अलग-अलग भेजनी है जानकारी

डीईओ द्वारा जारी किए गए आदेश में यह साफ निर्देश दिए गए हैं कि 10वीं और 12वीं के लिए अलग प्रारूप जारी किया गया है जिससे 15 फरवरी तक डीईओ दफ्तर में भेजना जरूरी होगा। इस प्रारूप में माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा के प्रवेश पत्र ऑनलाइन आवेदन का सरल क्रमांक सहित प्रतियोगिता में सहभागिता करने के प्रमाण पत्र की प्रमाणित फोटो कॉपी नियत तिथि तक आवश्यक रूप से भेजनी होगी नहीं तो फिर प्राचार्य इसके लिए जवाब दे होंगे।
G-W2F7VGPV5M