शिवपुरी में खिलाड़ियों ने जीता ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में रजत पदक- Shivpuri News

शिवपुरी।
जालांधर पंजाब के लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के द्वारा 08 से 12 जनवरी तक ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी जूडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें श्रीमंत माधवराव सिंधिया, जिला खेल परिसर शिवपुरी के जूडो प्रशिक्षण केन्द्र के प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण प्राप्त कर निकले 04 खिलाडिय़ों ने इस प्रतियोगिता में भागीदारी की।

इनमें कुमारी अंतिम यादव ने रजत पदक, लवली यूनिवर्सिटी कु. दीपा जाटव, निधि यादव, योगेश मांझी जीवाजी यूनिवर्सिटी से अपने-अपने विश्वविद्यालय से भागीदारी करते हुए कु. अंतिम यादव ने अपने शहर व प्रदेश का नाम रोशन किया। जिसमें अंतिम यादव वर्तमान में भारत सरकार के जूडो प्रशिक्षण केन्द्र गोरे गांव भोपाल में अभ्यासरत है।

जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी, डॉ.के.के. खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से प्रदेश में खेलों की विभिन्न अकादमियां संचालित की जा रही है, जिसमें जूडो खेल की भी अकादमी भोपाल में संचालित है। आगे जानकारी देते हुए बताया कि जूडो एक ओलंपिक खेल है, और आत्मरक्षा शैली का प्रथम खेल है।

मैं शहर के युवाओं से अपील करता हूं कि वे आगे आकर ऐसे खेलों से जुड़े व खेलों में अपना भविष्य बनाए। खेल के क्षेत्र में भी युवा पीढ़ी खेल के माध्यम से अपना भविष्य बना सकती है। जब हम खेलों से जुड़ेंगे तो हमारा मानसिक व शारीरिक विकास होगा, जो कि हमारे क्षेत्र के कार्यों में नई ऊर्जा पैदा करता है।