गुना बाईपास के इस आर्कषण ने थीम रोड पर चार चांद लगाए है- मंत्री राजे- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
थीम रोड़ की सुंदरता को आकर्षक गुना बाईपास चौराहे ने चार-चांद लगाए हैं और इस अवसर पर मैं गुना बाईपास चौराहे के निर्माता डॉ. रामकुमार शिवहरे जी को एक अच्छे और नेक काम के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद देती हूं। वहीं इस अवसर पर उनसे आग्रह करती हूं कि वह इसी तरह ग्वालियर बाईपास चौराहे का निर्माण कराए। जिससे थीम रोड़ का अच्छा लुक बनेगा।

उक्त उद्गार प्रदेश सरकार की खेल एवं युवक कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने गुना बाईपास चौराहे के लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। लोकार्पण समारोह की अध्यक्षता कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने की। जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा और मालवा ग्रुप ऑफ कंपनी के संचालक लक्ष्मीनारायण शिवहरे उपस्थित थे।

समारोह में यशोधरा राजे सिंधिया ने गुना बाईपास चौराहे का फीता काटकर और शिला पट्टिका का अनावरण कर लोकार्पण किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि यशोधरा राजे सिंधिया और अन्य अतिथियों का डॉ. रामकुमार शिवहरे और लक्ष्मीनारायण शिवहरे ने माल्यार्पण कर स्वागत किया तथा सम्मान स्वरूप यशोधरा राजे सिंधिया का मुकुट पहनाकर अभिनंदन किया। वहीं अन्य अतिथियों का शॉल और श्रीफल से स्वागत किया।

लोकार्पण समारोह में अपने स्वागत उदबोधन में समाजसेवी डॉ. रामकुमार शिवहरे ने शहर विकास में सिंधिया राजपरिवार के योगदान का जिक्र करते हुए कहा कि शिवपुरी आपके पूर्वज कै. माधौ महाराज द्वारा बसाई गई थी और आप उसी भावना को आत्मसात करते हुए शिवपुरी के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ रही। थीम रोड़ के रूप में शहर की जनता को आपने एक अच्छी सौगात दी है। जिससे शिवपुरी का सौंदर्य निखरता है।

वहीं आपकी मेहनत से ही सिंध जलावर्धन योजना और मेडिकल कॉलेज का लाभ शिवपुरी को मिला है। शहर के विकास के लिए आपके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। शिवपुरी का जन-जन आपका आभारी है और यही अपेक्षा है कि विकास की ऐसी ही गंगा आप निरंतर प्रवाहित करती रहें। ग्वालियर बाईपास के निर्माण का जिक्र करते हुए डॉ. रामकुमार शिवहरे ने कहा कि महाराज साहब के आदेश का पालन करते हुए गुना बाईपास की तरह ही ग्वालियर बाईपास का निर्माण किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन अशोक कोचेटा ने किया तथा सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

गुना बाईपास पर स्थापित हो ट्रेफिक लाइट- यशोधरा राजे

समारोह में यशोधरा राजे सिंधिया ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि गुना वायपास चौराहे पर ट्रेफिक लाइट इंजीनियरों से चर्चा कर स्थापित की जाए। जिससे इस क्षेत्र में वाहनों की गति नियंत्रित होगी और दुर्घटनाओं को रोका जा सकेगा। इस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने आश्वासन दिया कि वह उनके सुझाव को क्रियान्वित कर यहां ट्रेफिक लाइट लगवाने की व्यवस्था करेंगे।

अपरिहार्य कारणों से अनुपस्थित यातायात प्रभारी को किया गया याद

थीम रोड पर चूकि वाहनों की गति अधिक होती है, इस कारण गुना और ग्वालियर वायपास पर चौराहे का निर्माण किया जाए, यह मंशा यातायात प्रभारी रणवीर सिंह की थी और उन्होंने इस संबंध में अपने वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की। जिसके परिणाम स्वरूप खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से गुना वायपास पर समाजसेवी डॉ. रामकुमार शिवहरे ने आकर्षक वायपास चौराहे का निर्माण कराया। चूकि वायपास चौराहे के विषय में यातायात प्रभारी ने सोचा था। लेकिन लोकार्पण समारोह में अपनी मां का स्वास्थ्य खराब होने के कारण रणवीर यादव समारोह में नहीं आए। इस पर उनकी कमी वक्ताओं ने महसूस की।

स्वच्छ शिवपुरी बनाने में जन-जन का योगदान आवश्यक है

समारोह में यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि शिवपुरी को स्वच्छ शहर बनाने की जिम्मेदारी अकेले नगर पालिका की नहीं है। बल्कि शिवपुरी के जन-जन को शहर को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कूडेदान में ही कचरा, कागज या पन्नी डालना चाहिए। सड़क पर यदि कोई कागज या पन्नी हो तो जिम्मेवार शहरी नागरिक होने के नाते हमारा फर्ज है कि उक्त कागज या पन्नी को उठाकर कूड़ेदान में डाले। एक-एक व्यक्ति को शिवपुरी को स्वच्छ बनाने में सजग होना पड़ेगा। तभी हम शिवपुरी को ग्रीन शिवपुरी क्लीन शिवपुरी बना पाएंगे।
G-W2F7VGPV5M