Shivpuri News- कलेक्ट्रेट इलेवन ने महिला बाल विकास को तथा खेल विभाग ने स्वास्थ्य विभाग को हराया

शिवपुरी।
लिपिक वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ जिला शिवपुरी के तत्वाधान में खेल और युवा कल्याण विभाग के सहयोग से अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता आज खेले गए मैचों में कलेक्ट्रेट इलेवन ने महिला बाल विकास को तथा खेल विभाग ने स्वास्थ्य विभाग को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

प्रतियोगिता के चौथे दिन पहला मैच राजस्व विभाग व महिला बाल विकास विभाग के बीच खेला गया। महिला बाल विकास विभाग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में नीरज गुर्जर 27 रन, नरेश के 13 प्रमोद के 11 और देवेंद्र सुन्द्रियाल के 08 रनों की बदौलत निर्धारित 15 ओवर में 115 रन बनाए। कलेक्ट्रेट की ओर से अरुण ने 1 आसिफ ने 2, अंकुर गुप्ता ने 1 और जय कुमार ने 1 तथा रितेश दुबे ने भी एक विकेट लिया।

महिला बाल विकास विभाग के दिये गये 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कलेक्ट्रेट एकादश ने आसिफ खान की शानदार 53 रन की शानदार पारी सतेन्द्र के 29 और रितेश के 27 रन की बदौलत 10 ओवर में जीत के लिए आवश्यक 115 रन बनाकर मैच जीता और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पहले मैच में कलेक्ट्रेट इलेवन के आसिफ खान को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

दूसरा मैच स्वास्थ्य विभाग और खेल और युवा कल्याण विभाग के बीच खेला गया। इस मैच में स्वास्थ्य विभाग ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए विपिन के 43ए सोहन के 47ए अर्ष 37 और अखिलेष के 24 रनों की बदौलत 06 विकेट खोकर 173 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। स्वास्थ्य विभाग के 173 रनों का पीछा करते हुए खेल विभाग की ओर से कपिल यादव और जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारीए डॉण्केण्केण्खरे की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यह मैच आसानी से जीत लिया।

कपिल यादव ने 28 गेंदों पर 102 रन बनाए, वही केण्केण् खरे ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 41 रनों का सहयोग दिया। कमल सिंह बाथम ने 9 व सुजीत करौसिया के 13 रनों की बदौलत यह मैच खेल विभाग की ओर कर दिया। अखिलेश शर्मा ने एक मात्र विकेट लिया। इस मैच में 100 रनों की जोरदार पारी खेलने पर कपिल यादव को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।