शिवपुरी महिला हॉकी टीम ने नागपुर को दी करारी शिकस्त, 3-0 से हराकर टूर्नामेंट पर कब्जा- Shivpuri News

शिवपुरी।
अखिल भारतीय महिला हॉकी प्रतियोगिता में शिवपुरी की टीम ने 3-0 से नागपुर टीम को एकतरफा शिकस्त दे दी। शिवपुरी हॉकी फीडर सेंटर शिवपुरी की बालिका खिलाड़ियों ने फाइनल मुकाबला जीतकर प्रतिस्पर्धा अपने नाम कर ली। फीडर सेंटर खुलने से शिवपुरी की महिला खिलाड़ी अपनी प्रतिभा में निखार ला रही हैं।

जानकारी के अनुसार निमाड हॉकी एकेडमी खरगोन द्वारा अखिल भारतीय महिला हॉकी प्रतियोगिता आयोजित की गई। 11 से 13 जनवरी तक आयोजित प्रतियोगिता में अलग- अलग टीमों के बीच मैच खेले गए। जिला खेल परिसर शिवपुरी की हॉकी फीडर सेंटर की बालिका खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। शिवपुरी की टीम का फाइनल मुकाबला नागपुर की टीम से हुआ।

शिवपुरी की खिलाड़ियों ने टीम भावना के साथ खेल का बेहतर प्रदर्शन किया और नागपुर की टीम को एक भी गोल करने का मौका नहीं दिया। इस तरह शिवपुरी की टीम ने 3-0 से एकतरफा जीत हासिल कर प्रतिस्पर्धा में विजेता का खिताब हासिल कर लिया। बता दें कि खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने जिला खेल परिसर शिवपुरी में अंतरराष्ट्रीय स्तर के एस्ट्रो टर्फ का निर्माण कराया है। फीडर सेंटर के लिए चुनी गईं बालिका खिलाड़ी सुबह और शाम नियमित अभ्यास करती हैं। अभ्यास से खिलाड़ियों के खेल में निखार आ रहा है।

शिवपुरी टीम को 31 हजार का इनाम, उपविजेता को 21 हजार

खरगोन में 11 जनवरी से 13 जनवरी तक अखिल भारतीय महिला हॉकी प्रतियोगिता आयोजित हुई। हॉकी स्पर्धा में नागपुर, इलाहाबाद, बड़वानी, इंदौर, देवास, खरगोन और शिवपुरी टीमों ने हिस्सा लिया। विजेता रही शिवपुरी की टीम को इनामी बतौर 31000 रुपए की राशि और विजेता ट्रॉफी प्रदान की गई है। वहीं उपविजेता टीम नागपुर को 21000 रुपए दिए गए हैं।

शिवपुरी की रौली को मैन ऑफ द सीरीज मिली

शिवपुरी की खिलाड़ी रौली को मैन ऑफ द सीरीज भी मिली है। रौली ने हर मैच में शानदार प्रदर्शन किया। इस जीत से सभी शिवपुरी जिले के खेल प्रेमियों में खुशी है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने टीम को बधाई दी है।