शिवपुरी के आसमान में लदे बादल 25 से बरस सकते है,यह रहेगा मौसम का हाल- Shivpuri News

शिवपुरी।
नए साल के आगाज से सर्दी का सितम झेल रहे शिवपुरी जिले के किसानों के लिए मौसम की ओर से राहत भरी खबर आ रही हैं कि पिछले 24 घंटो से शिवपुरी के आसमान पर छाए बादल 25 जनवरी से बरस सकते है। किसानों के लिए यह बरसात अमृत समान होगी।

शिवपुरी शहर सहित जिले भर के आसमान पर बादलों के साथ रविवार के सुबह की शुरुआत हुई थी,सोमवार को भी बादल अपना डेरा डाले रहेंगे, बादलों की वजह से रात के पारे में चार डिग्री सेल्सियस का उछाल आ गया है। शिवपुरी शहर में न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो एक दिन पहले 9.7 डिग्री सेल्सियस था। हालांकि दिन में बादलों के कारण हल्की सर्द हवाएं चलती रहीं जिससे अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा जो एक दिन पहले 25.3 डिग्री सेल्सियस था। जहां रात के पारे में उछाल आया, वहीं दिन के पारे में 3.5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम केंद्र भोपाल के मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि रविवार को पश्चिमी विक्षोभ खत्म हो गया है। अगले दो दिन तक पूरे चंबल और ग्वालियर संभाग के जिलों में कोहरा रहेगा। हालांकि नए पश्चिम विक्षोभ की वजह से 25 जनवरी से हल्की बारिश के आसार हैं। इधर बादलों की वजह से सरसों की फसल में माहू का प्रकोप बढ़ने की संभावना है।

नया विक्षोभ 24 से सक्रिय होगा, इसलिए 27 तक बारिश की संभावना मौसम केंद्र के अनुसार नया पश्चिम विक्षोभ 24 जनवरी से सक्रिय होने जा रहा है। इस कारण शिवपुरी जिले में 25 से 27 जनवरी तक बारिश की संभावना बनी रहेगी। यदि हल्की बारिश होती है तो रबी सीजन की फसलों के लिए यह अमृत के समान साबित हो सकती है।