मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन, जिले में 12 लाख 33 हज़ार 970 मतदाता- Shivpuri News

शिवपुरी।
निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के तहत नए मतदाताओं के नाम जोड़े गए हैं और मतदाता सूची में संशोधन किया गया है। मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के बाद 5 जनवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया गया है। जिले में कुल 12 लाख 33 लाख 970 मतदाता है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में यह जानकारी दी।

गुरुवार को स्टैंडिंग कमेटी की बैठक और पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें मतदाता सूची प्रकाशन के संबंध में जानकारी दी गई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस अभियान के दौरान फॉर्म 6, 7 व 8 प्राप्त किए गए जिसमें कुल 81845 फॉर्म प्राप्त हुए। उन्होंने बताया कि अभी भी कोई मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकता है। वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से कोई भी मतदाता आवेदन कर सकता है। जानकारी देते हुए बताया कि 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाएगा

जिसमें उत्कृष्ट कार्य करने वाले BLO और बूथ लेवल एजेंट को भी सम्मानित किया जाएगा। आगे भी 1 अप्रैल, 1 जुलाई व 1 अक्टूबर 2023 की अर्हता तिथियों के आधार पर मतदाता सूची में नाम जोड़ने विलोपित करने एवं संशोधित करने की कार्यवाही जारी रहेगी।