Shivpuri News- बदरवास आरक्षक के घर में टूटे ताले, कर्ज चुकाने के रखे थे पैसे, बच्चो की गुल्लक भी गायब

कोलारस
। शिवपुरी जिले के कोलारस कस्बे में चोरों ने पुलिस वालों के घर को ही निशाना बनाते हुए लाखों रुपए के जेवरात सहित लाखों रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर वारदात को अंजाम दिया है।

जानकारी के अनुसार कोलारस कस्बे में बदरवास थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक कदम सिंह मांझी की बेटी का मकान कोलारस रेलवे स्टेशन के पास रेलवे कॉलोनी में है। इस मकान में प्रधान आरक्षक कदम सिंह मांझी का बेटा और उसकी बेटी का परिवार निवास करता है। कदम सिंह का बेटा नहार सिंह कोलारस थाने में आरक्षक के पद पर पदस्थ है। कदम सिंह की बेटी कृष्णा मांजी कोलारस में ही वन कर्मी के पद पर पदस्थ है। कदम सिंह का दामाद दामोदर मांझी कोलारस की उपजेल में आरक्षक के पद पर पदस्थ हैं।

पुलिस में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ कदम सिंह ने बताया कि उसकी बेटी कृष्णा और उसके बेटे की तबीयत खराब थी इसके अतिरिक्त उसके बेटे नहार सिंह के बेटे की भी तबीयत खराब थी। इसी के चलते बेटा, बेटी और दामाद पिछले चार दिन से ग्वालियर में उपचार कराने के लिए गए हुए थे।

घर में ताला लटका हुआ था। चोरों ने प्रधान आरक्षक के सूने मकान को निशाना बनाते हुए लाखों रुपए के जेवरात सहित घर में रखे नकद रुपए चोर चुरा कर ले गए। प्रधान आरक्षक ने बताया कि चोर बेटे नाहर सिंह और बेटी कृष्णा के घर में रखे लाखों रुपए के जेवरात चुराकर ले गए।

कर्ज चुकता करने रखे थे घर में रुपए

प्रधान आरक्षक कदम सिंह का कहना है कि उसके एक बेटे का निधन बीमारी के चलते हो गया था बेटे को बचाने के लिए पूंजी लगा दी। इसके चलते उन पर लाखों रुपए का कर्ज भी हो चुका था। वह धीरे धीरे कर्जा चुकाने के प्रयास कर रहा थे। इसी के चलते बेटी को ढाई लाख रुपए रखने को दिए थे उक्त पैसों को भी चोर चुरा ले गए।

प्रधान आरक्षक नाहर सिंह ने चोरी गया नगद सहित सोने चांदी की कुल कीमत बीस लाख रुपए के लगभग बताई है। चोरों ने लाखों की चोरी को वारदात दिया इस चोरी में चोर बच्चों की गुल्लक को भी चुरा ले गए। प्रधान आरक्षक कदम सिंह की बेटी ने बताया कि उसके बच्चे एक साल से मिट्टी की गुल्लक में पैसे जोड़ रहे थे बच्चों को भी उनकी गुल्लक की चोरी होने का दुख हो रहा है। इसके अतिरिक्त पिता सहित सभी के दस्तावेज की भी फाइल चोर अपने साथ ले गए।

पड़ोसी विद्युतकर्मी के घर में भी हुई चोरी

जानकारी के अनुसार प्रधान आरक्षक कदम सिंह के पड़ोस में जगदीश नाम के विद्युत कर्मी के घर मे भी चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोर विद्युत कर्मी जगदीश के घर में रखे 6 हजार रुपए नगदी सहित लगभग पचास हजार रुपए के जेवरात चोरी कर ले गए दो घरों में हुई लाखों रुपए की चोरी की शिकायत कोलारस थाना में दर्ज कराई गई है।