ITBP सपोर्ट वेपन ट्रेनिंग स्कूल करैरा में हुई 7.62 MMG अंतर सीमांत प्रतियोगिता, देश भर से आए प्रतियोगी- karera News

करैरा।
आईटीबीपी सपोर्ट वेपन ट्रेनिंग स्‍कूल करैरा में प्रथम बार 7.62 MMG अंतर सीमांत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ 12 दिसंबर को किया गया था। इसका 14 दिसंबर को समारोह के रूप में समापन किया गया।

करैरा संस्‍थान को इस प्रतियोगिता के संचालक की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। संजीव रैना, महानिरीक्षक, सेंट्रल फ्रंटियर मुख्‍यालय आईटीबीपी इस कार्यक्रम में बतौर मुख्‍य अतिथि शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्‍य अतिथि तथा संस्‍थान के प्रमुख एपीएस निम्‍बाड़िया, उप.महानिरीक्षक सहित सुरेंद्र खत्री, उप.महानिरीक्षक, RTC करेरा अभय चंदा, सेनानी सपोर्ट वाहिनी शामिल हुए।

12 दिसंबर से आयोजित इस प्रतियोगिता में आईटीबीपी के देश भर के समस्त सीमांत मुख्यालय क्रमश: उत्तरी सीमांत मुख्यालय, उत्तर पश्चिम सीमांत मुख्यालय पूर्वी सीमांत मुख्यालय, उत्तर पूर्वी सीमांत मुख्यालय, केंद्रीय सीमांत, लण्वण्क सीमांत एवं प्रशिक्षण सीमांत टीमों ने प्रतिभाग किया। प्रतिस्पर्धा के विभिन्न चरण विभिन्न गन हैंडलिंग अभ्यास एवं दिन और रात के लाइव फायर आदि में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन करते हुए प्रशिक्षण परिक्षेत्र की टीम ने प्रतियोगिता को जीत कर विजेता ट्रॉफी अपने नाम की है। अंतर सीमांत प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम के उपलक्ष्य में अपने संबोधन में मुख्य अतिथि संजीव रैना, महानिरीक्षक ने विजेता टीम को बधाई दी। अन्य टीमों का भी हौसला बढ़ाया।

उन्‍होंने संस्थान प्रमुख एपीएस निंबाड़ियाए उप.महानिरीक्षकए सपोर्ट वैपन ट्रेनिंग स्‍कूल की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृव्‍य में संस्‍थान में संसाधनों के आभाव के बावजूद भी बल स्‍तर की इस प्रतियोगिता का भव्‍य व सफल आयोजन उल्‍लेखनीय है। उन्‍होंने अपने संबोधन में बताया कि बल में प्रथम बार कौशल विकास मीडियम मशीन गन की अन्तर सीमांत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता से निश्चित रूप से एक सकारात्मक प्रतिस्पर्धा का विकास होगा जो न केवल व्यक्ति विशेष के लिए हितकर है बल्कि बल के विकास के लिए भी प्रेरणादायी है।

समापन कार्यक्रम के अंत में उप.महानिरीक्षक, सपोर्ट वेपन ट्रेनिंग स्‍कूल द्वारा मुख्य अतिथि का धन्यवाद व्यक्त किया तथा विजेता प्रतिभागियों को बधाई दी। अपने धन्‍यवाद भाषण में उप.महानिरीक्षकए सपोर्ट वैपन ट्रेनिंग स्‍कूल ने सुरिंदर खत्री, उप.महानिरीक्षक, आरटीसी करैरा तथा अभय चंद, सेनानीए सपोर्ट वाहिनी का भी आभार व्यक्त किया। जिन्‍होंने प्रतियोगिता को सफल बनाने हेतु अपने संसाधन संस्थान को उपलब्‍ध करवाए। मुख्य अतिथि द्वारा विजेता टीम को ट्रॉफी व प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।