चाचा घर से भगाना चाहते थे बालिका ने जहर पी लिया, पत्नी से लड़ाई-लटका फंदे पर: मौत- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटे में 2 हादसे जिनमें प्राण घातक कदम उठाए गए हैं। बदरवास थाना क्षेत्र में ब्रम्हथाना गांव की रहने वाली एक 16 साल की बालिका ने जहर पी लिया वही युवक का शव जंगल में जाकर लटका मिला है दोनो की मामले ग्रह क्लेश के हैं।

शिवपुरी जिले के बदरवास थाना क्षेत्र में ब्रम्हथाना गांव की रहने वाली एक सोलह साल की बालिका ने बीते रोज पारिवारिक क्लेश के चलते घर मे रखी इल्ली मारने की दवा पी ली। तबीयत बिगड़ने के बाद बालिका को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

चाचा ने जमीन बेचकर हड़प ली, पिता की हो चुकी है मौत

जिला अस्पताल में भर्ती रोशनी जाटव ने बताया हम दो बहिनों के बीच एक भाई है। मेरे पिता तीन भाई थे पिता की मौत के बाद उसके दोनों चाचाओं ने जमीन बेच दी और अब मेरी मां के साथ लड़ाई झगड़ा करते रहते है। बीते रोज भी मेरे चाचा मां को गाली दे रहे थे। रोज रोज मां को प्रताड़ित किया जा रहा था इसी लिए मैने घर में रखी फसलों में डालने वाली इल्ली मारने की दवा पी ली।

घर से भगाना चाहते हैं देवर और सास

रोशनी की मां ममता ने बताया कि पति की मौत के बाद मेरी सास और मेरे देवर अक्सर लगाई झगड़ा करते रहते हैं। जिस कमरे में वह रहती है उसे खाली कराना चाहते हैं। बीते रोज भी मेरी सास मुझसे झगड़ा कर रही थी।जिससे नाराज होकर मेरी बेटी ने जहरीली दवा पी ली। बेटी की अचानक से तबियत बिगड़ने लगी। छोटे बेटे ने बताया कि रोशनी ने जहरीली दवा पी ली है। इसके बाद बेटी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

रिछु लटका मिला फांसी के फंदे पर

कोलारस अनुविभाग के तेंदुआ थाना सीमा से आ रही है कि डांग खैरोना गांव के मजरा बेलर में 30 साल के युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी है। शराब पीकर रात में पत्नी से झगड़ा किया, फिर घर में तोड़फोड़ कर दी। इसके बाद जंगल में जाकर फांसी लगा ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

रीछू उम्र 30 साल पुत्र हरसिंह भिलाला निवासी डांग खैरोना का मजरा बेलर ने फांसी लगाकर जान दे दी है। बताया जा रहा है कि रीछू भिलाला मंगलवार को शराब पीकर आया और पत्नी से झगड़ा करने लगा। घर में सामान की तोड़फोड़ कर दी। मारपीट करने पर पत्नी दूसरे घर में सोने चली गई।

इधर रीछू ने घर से रस्सी उठाकर नजदीक लगे जंगल में चला गया। बुधवार की सुबह रीछू भिलाला पेड़ पर फांसी के फंदे से लटका मिला। तेंदुआ पुलिस ने शव का पीएम कराकर मर्ग कायम कर लिया है।