शिवपुरी के किसानों को चूना 5.75 लाख का चूना लगाकर होटल सोन चिरैया से फरार ठग हरियाणा से गिरफ्तार- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी में टमाटर के व्यापारी बन कर आए मथुरा के तीन लोगो ने शिवपुरी के किसानों का 5.75 लाख का चूना लगाकर फरार हो गए थे। इन ठगो ने शिवपुरी के लोकल लोगों को कमीशन पर टमाटर खरीदने के काम पर लगा दिया था जिससे उन्हें आसानी से माल मिल गया। बताया जा रहा है कि उन्होंने 6 गाडी माल खरीदा था जिसमें 2 गाडी का पेमेंट किया और बाकी 4 गाड़ियों का पेमेंट नहीं किया था। मथुरा से आए यह लोग होटल सोन चिरैया में रुके थे और यह होटल का पेमेंट भी नही कर गए और अपना समान होटल में छोड़कर फरार हो गए।

व्यापारी बनकर खरीद रहे थे किसानों का टमाटर

जानकारी के अनुसार मथुरा जिले के कोसी कलां के रहने वाले 3 ठग वसीम कुरैशी, मोहम्मद राजा, शानू खान 5 नवंबर को शिवपुरी पहुंचे थे। जहां उन्होंने अपना ठिकाना सोन चिरैया होटल को बनाया हुआ था। इसके बाद यह ठग शिवपुरी जिले के रहने वाले नीरज धाकड़ और बंटी धाकड़ से मिले। जहां दोनों से उन्होंने टमाटर की बड़ी खेप खरीदने की बात कही और उन्हें किसानों के खेतों से टमाटर उठाने का काम कमीशन पर सौंप दिया। नीरज और बंटी ने रातोर गांव के रहने वाले किसानों से मिलकर टमाटर को गाड़ियों में भरवा कर बाहर भिजवा दिया।

टमाटर का पैसा नहीं मिला, तब हुआ शक

नीरज धाकड़ और बंटी धाकड़ ने बताया कि उनके द्वारा तीनों ठगों के कहने पर ट्रक भरकर टमाटर की खेप पहुंचा दी गई थी लेकिन पहली भरी गई गाड़ी का भुगतान ठगों के द्वारा किया गया था। इसके बाद उन्होंने कुल 6 गाड़ी टमाटर भरवा कर बाहर की मंडियों में भिजवा दी। जब तीनों ठगों से पैसों की मांग की तो उन्हें बताया गया कि मंडी के व्यापारियों के द्वारा भुगतान नहीं आया है। इसके बाद उन्हें शक हुआ कि उनके साथ व्यापारी बनकर आए ठगों ने ठगी कर ली है।

पैसों का बनाया दबाव, ठगों ने छोड़ दिया शहर

नीरज और बंटी धाकड़ ने बताया कि 12 नवंबर को तीनों व्यापारी बनकर आए ठाकुर से जब उन्होंने पैसे देने का दबाव बनाया तो तीनों मोबाइल बंद कर शहर से भाग निकले। तीनों ठगों पर 5 लाख 75 हजार की राशि बाकी थी।

होटल का भी नहीं किया भुगतान

शिवपुरी शहर के सोन चिरैया होटल के मैनेजर सुनील पांडे ने सिटी कोतवाली थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है सुनील पांडे का कहना है कि उक्त तीनों ठगों ने होटल का किराया भी नहीं दिया। तीनों ठग अपने कपड़े और बैग को होटल में ही छोड़कर भाग गए थे। उन पर सात हजार रुपए का किराया बाकी था और मोबाइल भी बंद कर लिया था। उसे सूचना मिली कि तीनों ठगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूचना मिलने के बाद वह अपनी शिकायत लेकर सिटी कोतवाली पहुचा है।

आलू खरीदने जा रहे थे पंजाब, पुलिस ने पकड़ा

शिकायत के बाद पुलिस लगातार तीनों ठगों की तलाश में जुटी हुई थी। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने हरियाणा के सोनीपत से वसीम कुरैशीए मोहम्मद राजाए शानू खान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों से कार भी बरामद की है। जानकारी के अनुसार यह तीनों ठग आलू के व्यापारी बनकर पंजाब जा रहे थे। थाना प्रभारी अमित भदौरिया का कहना है कि तीनों से पूछताछ की जा रही है। फरियादियों को भी बुलाया गया हैए पड़ताल के बाद कार्रवाई की जाएगी।