स्कूल संचालक ने स्टूडेंट्स को दी नशे के दुष्प्रभाव की जानकारी- Shivpuri News

शिवपुरी।
नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत नवांकुर संस्था मातृभूमि जन कल्याण सेवा समिति द्वारा शासकीय हाई स्कूल हरिजन बस्ती पिछोर मे कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में स्कूल प्रभारी संतोष गुप्ता, शिक्षक सौरभ पुरोहित, अभिषक भट्ट, प्रवीण गुप्ता, सुरेखा पाठक, मंजुलता शर्मा, स्वाधीनता पुरोहित, सकुंतला सोनी, रजनीश तिवारी के साथ विद्यालय के समस्त छात्र.छात्राएं उपस्थित रहे।

नवांकुर संस्था से रजनीश तिवारी ने उपस्थित सभी छात्र छात्राओं को नशा से होने वाले दुष्परिणामों के विषय में जानकारी दी और उन्हें नशा न करने की सलाह दी।

अपने संबोधन में संस्था संचालक रजनीश तिवारी ने कहा कि जो व्यक्ति अपने जीवन में सफल होना चाहता है वह सामाजिक कुरीतियों को अपने छात्र जीवन से ही दूर रखें तो सफलता उसके कदम चूमती है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार एक सैनिक सीमा पर अपने देश के लिए खड़ा होकर दुश्मनों से हमारी रक्षा करता है उसी प्रकार हमें अपने आसपास से नशा रूपी दुश्मन को खत्म कर अपनी और अपने देश की रक्षा करना चाहिए।

कार्यक्रम में विद्यालय संचालक संतोष चौधरी ने सभी को नशे के दुष्परिणाम के विषय में जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के समस्त स्टाफ एवं छात्र छात्राओं ने नशा न करने की शपथ ली। वही संस्था द्वारा भरतपुर इमलिया ग्राम प्रस्फुटन समिति के माध्यम से दीवार लेखन का कार्य कराया गया जिसमें नशा मुक्ति अभियान के तहत स्लोगन दीवार पर लिखे गये। कार्यक्रम में भरतपुर इमलिया ग्राम पंचायत समिति के सदस्य तुलसीराम शर्मा एमएसडब्ल्यू के छात्र संजीव विश्वकर्मा उपस्थित रहे।