कुत्ते के चक्कर में परेशान हुई कोतवाली पुलिस, बिजली बंद तो कर्मचारियों की कुटाई, विरोध में ग्रामीण कलेक्ट्रेट- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले में आज आधा दर्जन छोटी छोटी घटनाएं हुई हैं। शिवपुरी कोतवाली सीमा में एक बोरा संडाध मार रहा था,लोगों को लगी इसमें किसी इंसान की लाश हैं। जब खोलकर देखा तो सब हसने लगे। वही सिरसौद थाना क्षेत्र में बिजली कंपनी के कर्मचारियों की मारपीट कर दी। वही पोहरी के ककरौआ में सेल्समेन से परेशान सैकड़ों ग्रामीण पहुंचे जनसुनवाई में कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां सेल्समैन की शिकायत करते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई।

जैसे ही लाश का बोरा खुला, मौके पर लोग हसने लगे

शिवपुरी कंट्रोल रूम से कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि शिवपुरी की कोतवाली थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम रातौर के मुक्तिधाम के पास एक बोरे में से आसपास के लोगों को बदबू आने की सूचना मिली। मौके पर जब कोतवाली पुलिस पहुंची और बदबू वाले बोरे को खोला तो उसमें से कुत्ते की संडाध मारती लाश मिली। बताया जा रहा हैं कि किसी का पालतू कुत्ता मर गया होगा वह बंद बोरे में फैक गया होगा।

बिजली बंद को लेकर कर्मचारियों को लेकर मारपीट

शिवपुरी जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के भैसाना गांव में कुछ लोगों ने बिजली फीडर के ऑपरेटर को बिजली बंद कराने को लेकर मारपीट कर दी। सिरसौद थाने में शिकायत के बाद पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार एक रोज पूर्व सिरसौद थाना क्षेत्र के भैसाना गांव में 33 केव्ही बिजली फीडर पर तैनात बिजली फीडर के ऑपरेटर बलवंत कुशवाह के साथ गांव के निवासी भूरा रावत, मंगल रावत, चंदन रावत एवं उनके पिता विजय सिंह रावत ने अभद्रता करते हुए अपडेट वलबंत के साथ मारपीट कर दी।

इसकी शिकायत बलबंत ने सिरसौद थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है सिरसौद थाना पुलिस द्वारा ऑपरेटर की शिकायत पर से आरोपियों के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर लिया गया है जहां चारों आरोपियों को न्यायालय पेश किया गया।

जहां महाप्रबंधक वृत्त शिवपुरी द्वारा आरोपियों की जमानत के विरूद्ध आपत्ति लगाई गई जिसको न्यायालय द्वारा स्वीकृत हुए आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

ग्राम ककरौआ में सेल्समेन से परेशान सैकड़ो ग्रामीण पहुंचे कलेक्ट्रेट

पोहरी के ग्राम ककरौआ में सेल्समेन से परेशान सैकड़ों ग्रामीण पहुंचे जनसुनवाई में कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां सेल्समैन की शिकायत करते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई।
जानकारी के अनुसार शिवपुरी के पिछोर तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम ककरौआ के सैकड़ों ग्रामीण आज जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां उन्होंने सेल्समैन विक्रेता राहुल भार्गव की शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने बताया कि वह स्थानीय निवासी नहीं है जिसके चलते नियमित रूप से दुकान नहीं खोली जाती है कभी दुकान खोली जाती है तो निर्धारित समय पर दुकान नहीं खोली जाती है, और निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न नहीं दिया जाता है विक्रेता द्धारा शक्कर व केरोसीन विगत 6 माह से वितरित नहीं किया गया है इस वजह से उपभोक्ताओं को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीणों ने बताया कि खाद्यान्न केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार दोनों की तरफ से प्रदान किया जाता है लेकिन विक्रेता द्वारा एक ही खाद्यान्न दिया जाता है। पूरा खाद्यान्न न दिए जाने को कहने पर अभद्रता करने लगता है तथा मारपीट करने उतारू हो जाता है इसी के चलते आज सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित होकर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है।
G-W2F7VGPV5M