Shivpuri News- खबर का असरः शराब के नशे में मुर्गा बनाने वाला प्राथमिक शिक्षक सस्पेंड

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना विकासखंड में ममरौनी पोटा के शासकीय प्राथमिक विद्यालय का आज दोपहर स्कूल में दारू के नशे में मुर्गा पकाने का वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इस मामले की जांच के लिए बीआरसी खनियाधाना संजय सिंह भदौरिया ने मौके पर BAC ओर CAC को स्कूल भेजा गया। जांच में वायरल वीडियो और ग्रामीणों के कथन पर पंचनामा बनाते हुए जांच रिर्पोट वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी गई। इस जांच रिपोर्ट के आधार पर स्कूल में शराब के नशे मे मुर्गा बनाने वाले प्राथमिक शिक्षक को डीईओ ने सस्पेंड कर दिया हैं।

जैसा विदित है कि खनियाधाना विकासखंड के ममरौनी पोटा के शासकीय प्राथमिक विद्यालय के प्राथमिक शिक्षक मनोहर सिंह बुंदेला का शराब के नशे में स्कूल के भवन में ही मुर्गा बनाते हुए वीडियो वायरल हुआ था। उक्त वीडियो को ग्रामीणों ने बनाया था। इस वीडियो में शिक्षक स्पष्ट रूप से शराब के नशे में दिख रहा था,साथ मे स्कूल भवन के अंदर चूल्हे पर मुर्गा भी पक रहा था। वीडियो जब वायरल हुआ और शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने इस मामले का आज की दोपहर की बुलेटिन में प्रकाशित भी किया था।

बीआरसी खनियाधाना ने इस मामले की जांच कराई और जांच रिर्पोट में शिक्षक मनोहर सिंह बुंदेला को दोषी पाया गया।  जिला शिक्षा अधिकारी शिवपुरी अशोक श्रीवास्तव ने शिक्षक मनोहर बुंदेला को सस्पेंड कर दिया। अपने संस्पैड आदेश में डीईओ ने माना कि शिक्षक बुंदेला के द्वारा विद्यालय पर दारू पार्टी करना छात्र हित में एवं शिक्षकीय गरिमा के विपरीत होकर अशोभनीय है। उक्त कृत्य मध्य प्रदेश सिविल सेवा आचारण नियम 1965 के नियम.3 के विपरीत होकर गंभीर कदाचरण पदीय गरिमा के विपरीत एवं अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है।

अतः श्री मनोहर सिंह बुन्देला] प्राशि  पोटा को MP सिविल सेवा ;वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील  नियम 1966 के उपनियम 9 अंतर्गत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलम्बन अवधि में श्री बुन्देला का मुख्यालय कार्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी पिछोर रहेगा। निलम्बन काल में उन्हें नियम अनुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।
G-W2F7VGPV5M