शिवपुरी के डोंगर गांव में तेंदुए का किसान पर हमला, गंभीर घायल-ग्वालियर रेफर- Shivpuri News

शिवपुरी।
खबर शिवपुरी के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के डोंगरगांव में एक किसान पर तेंदुए ने हमला कर दिया। किसान अपने खेत पर काम कर रहा था तभी पीछे से घात लगाकर तेंदुए ने हमला कर दिया किसान को संभलने का मौका भी नहीं मिला। घंटों बाद घायल किसान को उपचार के लिए शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत में सुधार ना आने के बाद किसान को ग्वालियर रेफर कर दिया।

बेहोशी के हाल में खटिया पर रखकर लाए परिजन

जानकारी के अनुसार डोंगर गांव का रहने वाला 45 साल की मुन्ना आदिवासी बीते रोज सुबह 7रू30 बजे अपने घर से खेत की ओर निकला था। किसान मुन्ना आदिवासी अपने खेत पर काम कर रहा था। इसी दौरान उस पर तेंदुए ने जानलेवा हमला बोल दिया।

किसान को बेहोशी के काल में कुछ ग्रामीणों ने उसके खेत पर पड़ा हुआ देखा। परिजनों को सूचना दी गई, मौके पर पहुंचे परिजन घायल मुन्ना आदिवासी को खटिया पर लिटा कर गांव लेकर पहुंची। जहां से उसे एंबुलेंस की मदद से शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

तेंदुए के हमले में मुन्ना आदिवासी के सिर में गंभीर चोट आई है। इसके साथ ही मुन्ना आदिवासी का एक पैर भी फैक्चर है। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने मुन्ना आदिवासी की बिगड़ती तबीयत देख उसे देर शाम ग्वालियर के लिए रेफर कर दिया। जहां उसका उपचार जारी है।

गौरतलब है कि डोंगर गांव नेशनल पार्क की सीमा से सटा हुआ है। इस गांव के आसपास के गांव टाइगर रिजर्व एरिया के चलते खाली भी करा लिए गए हैं।