उत्कृष्ट विद्यालय में स्टूडेंट की मारपीट के मामले में कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी को नोटिस- Shivpuri News

शिवपुरी।
जिले के उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक.एक के शिक्षक द्वारा मंगलवार को महज शर्ट की जेब की सिलाई निकल जाने के कारण एक छात्र के साथ निर्मम मारपीट कर दी थी। इस मामले को मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान में लेते हुए शिवपुरी कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी से तीन सप्ताह में छात्र की मेडिकल रिपोर्ट व की गई कार्रवाई के साथ जबाब मांगा है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को उत्कृष्ट विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा नौ के छात्र ललित पुत्र स्वण् नंदकिशोर धाकड़ की स्कूल गणवेश की जेब की सिलाई हल्की से उधड़ी हुई थी। इस बात पर हिंदी के शिक्षक दिलीप राय ने पहले तो नाराजगी जाहिर कीए फिर उसकी जेब को अपने हाथ से और फाड़ दिया।

उसकी मारपीट की और जब इतने पर भी क्रूर हुए शिक्षक का मन नहीं भरा तो उसका सिर कई बार स्कूल की बेंच में दे मारा। छात्र ललित धाकड़ के अनुसार जब उसे बचाने के लिए कुछ और छात्र आए तो शिक्षक ने उनकी भी पिटाई कर दी। शिक्षक द्वारा की गई मारपीट में छात्र बेहोश होकर जमीन पर गिर गया, जिसके बाद ललित को जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया।

जहां करीब दो घंटे तक डॉक्टरों की देखरेख में रहने के बाद उसे होश आ सका। इस मामले को मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान में लिया है। मानव अधिकार आयोग ने कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह व जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड को नोटिस जारी कर कहा है कि प्रकरण की जांच करवाकर पीड़ित छात्र की मेडिकल रिपोर्ट एवं मामले में की गई कार्रवाई के बारे में तीन सप्ताह में जवाब पेश करें।