तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हुआ प्लांट बंब, संभतः डीजे लगना था वहां लगाया गया था विस्फोटक- Shivpuri News

प्रदीप मोंटू तोमर शिवपुरी।
शिवपुरी सिटी कोतवाली अंतर्गत आने वाले सिंह निवास क्षेत्र में आज तेज धमाके के साथ विस्फोट हुआ। यह विस्फोट बंब निरोधी दस्ते ने उस बंब का हुआ था जो मंगलवार की रात अज्ञात ने कलेक्ट्रेट के कर्मचारी सिरनाम सिंह राजावत के घर के सामने प्लांट किया गया था। आज सिरनाम सिंह के नाती का जन्मदिन का कार्यक्रम था और बंब वहां प्लांट किया गया था जहां डीजे लगना था लेकिन इस विस्फोटक को देख लिया गया और समय रहते पुलिस ने इस विस्फोटक सामग्री का ब्लास्ट करा दिया नहीं तो बड़ी घटना आज इस परिवार के साथ घट सकती थी।

जानकारी के अनुसार जानकारी के अनुसार सिंह निवास के पास से निकला फोरलेन बाईपास के ओवर ब्रिज के ग्वालियर की ओर जाने वाली सर्विस रोड के समीप शासकीय कर्मचारी सिरनाम सिंह राजावत का घर है घर के सामने बजरी का ढेर पड़ा हुआ हैं। सिरनाम सिंह के छोटे बेटे ने बताया कि आज सुबह वह प्रतिदिन के तरह बेलपत्री लेने गया था तभी उसे जमीन में तार दिखे उसने अपने घर में पूछा कि यह तार किसने बिछाया है।

उसने तार को घड़ी करना शुरू किया तो वह तार उसके घर के सामने पड़े बजरी के ढेर में दबे हुए थे। उसने बजरी के ढेर को हटाया तो उसमें एक सीमेंट का टीला से दबा था और उसमे यह तार गए थे। हमने स्वतः समझने का प्रयास किया लेकिन समझ में नहीं आया उसके बाद पुलिस को इस मामले की सूचना दी।

सिरनाम सिंह के नाती की बर्थडे थी आज

जानकारी मिल रही हैं आज सिरनाम सिंह के नाती कुणाल उम्र 11 वर्ष पुत्र सानू राजावत का जन्म दिन बीते रोज से कार्यक्रम की तैयारी चल रही थी आज शाम को रिश्तेदार और मिलने वाले आने वाले थे। इसी घर के सामने यह विस्फोटक सामग्री मिली हैं।

एक छोर रेत में और दूसरा छोर फ्लाईओवर के समीप

इस मामले मे बताया जा रहा है कि तीन तार लाल कलर ब्लू कलर और व्हाइट कलर के पर रेत के ढेर से निकले हुए फ्लाईओवर के पास निकले हुए थे, ऐसा माना जा रहा हैं कि फ्लाईओवर के निकले छोरो से से विस्फोट किया जा सकता हैं। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने विस्फोटक सामग्री क्षेत्र को सील कर दिया था।

मोके पर पहुचे बंब निरोधी दस्त ने कराया विस्फोट

ग्वालियर से मौके पर पहुंचे बंब निरोधी दस्ते ने जांच करते हुए इस विस्फोटक को विस्फोट कराने का निर्णय लेते हुए उसमें विस्फोट कर दिया। यह विस्फोट तेज धमाके के साथ हुआ। बताया जा रहा है कि यह बंब वहां प्लांट किया गया था जहा आज बर्थडे के कार्यक्रम का डीजे लगना था। गनीमत यह रही है कि समय से पहले इस विस्फोट की जानकारी मिल गई नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

ओमनी कार से आई थी विस्फोटक सामग्री, फोन पर मिली थी धमकी

जानकारी मिल रही है कि मंगलवार की रात 12 बजे एक ओमनी गाडी से पांच लोग उतरे थे और उन्होंने इस विस्फोटक सामग्री को रखा था। ऐसा करते हुए सिरनाम सिंह के पडोसी ने देखा था जब वह समझ नही सका। उसने सोचा चलता रोड है गाडिया रूकती रहती हैं। वही बताया जा रहा है कि इस परिवार के किसी व्यक्ति पर आज फोन आया था कि नाती के जन्मदिन की बडी गिफ्ट देगें। पुलिस ओमनी गाडी को सीसीटीवी कैमरे में छान रही हैं वही इस फोन कॉल की जांच भी की जा रही हैं खबर लिखे जाने तक सिटी कोतवाली में सिरनाम सिंह के परिवार को कोई भी सदस्य FIR कराने नहीं पहुंचा था।