Shivpuri News- नगर पालिका के 6 कर्मचारियों को नोटिस,नस्तियां उपलब्ध नही तो होगी FIR

शिवपुरी। बीते रोज सीएमओ ने अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यालयीन समय में अपनी सीट पर बैठने हेतु आदेश जारी कर हिदायत दी थी। वहीं सीएमओ शैलेष अवस्थी ने एक नया आदेश जारी कर निर्माण शाखा में पदस्थ कर्मचारियों को तीन दिन में निर्माण कार्यों की नस्तियां उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

आदेश में चेतावनी दी गई है कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी और अन्य वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। जिन कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं उनके नाम हैं दिनेश गुप्ता, सुरेश कुमार सोनि, दिलीप पाठक, सुनील भोजए संजय गुप्ता और सुनील रावत।

नगर पालिका शिवपुरी का ढर्रा पिछले कई महीनों से काफी बिगड़ा हुआ है। निर्माण कार्यो की नस्तियां उपलब्ध नहीं है। जिससे यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा कि निर्माण कार्यों की स्थिति क्या है। निर्माण कार्य किस फर्म द्वारा कराए जा रहे हैं और कब तक उसे पूर्ण होना हैए इसकी कोई जानकारी संबंधित कर्मचारियों द्वारा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है।

सीएमओ शैलेष अवस्थी भी अभी तक अलमस्ती के आलम में थे। लेकिन लगातार हो रही आलोचनाओं और जनप्रतिनिधियों के दबाव से वह सजग हुए हैं और नए आदेश से स्पष्ट हुआ है कि निर्माण कार्यों में अब विलंब नहीं होने दिया जाएगा। ई टेंडर के माध्यम से पुराने रूके काम पूरे होंगे। लेकिन सीएमओ के आदेश से नगर पालिका की वस्तुती स्थिति अवश्य स्पष्ट हो गई है।

आदेश में कहा गया है कि प्रमुख सचिव एवं आयुक्त नगरीय प्रशासन द्वारा लगातार वीडियो कॉन्र्फेसिंग के माध्यम से एमपी ई.टेंडर पोर्टल पर लंबित ऑनलाईन टेंडर प्रक्रिया पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया जा रहा है। लेकिन एमपी ई.टेंडर पोर्टल पर लंबित ऑनलाईन टेंडर प्रक्रिया पूर्ण करने हेतु लंबित प्रकरणों की नस्तियां संबंधित कर्मचारियों द्वारा उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं।

जिस कारण ऑनलाईन टेंडर प्रक्रिया पूर्ण किया जाना संभव नहीं हो रहा है। अतरू समस्त नस्तियां उपलब्ध न कराने के संबंध में अपना स्पष्टीकरण 3 दिन में प्रस्तुत करें और समस्त नस्तियों की जानकारी तालिका अनुसार प्रस्तुत करें। अन्यथा एफआईआर और वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।