SHIVPURI में कोरोना रिटर्न: एक सप्ताह से खुले में घूम रहा है COVID-19 पॉजिटिव युवक

शिवपुरी
। शिवपुरी जिले में कोरोना रिटर्न हो चुका हैं। जिला अस्पताल में सर्दी जुकाम और बुखार का इलाज कराने आए युवक की डॉक्टर ने कोरोना की जांच कराई तो वह कोरोना पॉजिटिव निकला, लेकिन स्वास्थ्य विभाग उसके पास पहुंच नहीं पा रहा हैं। बताया जा रहा है कि युवक का पता और मोबाइल नंबर सही है इसलिए स्वास्थ्य विभाग पिछले एक माह से उसकी तलाश कर रहा हैं।

 पॉजिटिव युवक के रिकॉर्ड के अनुसार वह ठकुरपुरा का रहने वाला है लेकिन उसका पता और मोबाइल नंबर सही दर्ज न होने से स्वास्थ्य विभाग उसे अब तक ट्रेस नहीं कर सका है कि युवक कौन है और इसके संपर्क में कौन.कौन आया। वहीं जिले में हालात यह है कि कोविशील्ड और कार्बोवेक्स वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है।

कोवैक्सीन के भी सिर्फ 6330 डोज बचे हैं

एक हफ्ते पहले जिला अस्पताल में मरीज सर्दी जुकाम और बुखार होने पर जांच के लिए कोरोना टेस्ट कराने पहुंचा। युवक पॉजिटिव आया तो स्वास्थ्य विभाग ने उसे ट्रेस करने का प्रयास किया लेकिन मरीज ने अपना जो पता और मोबाइल नंबर दर्ज कराया, वह गलत निकला। ऐसे में युवक को अब तक ट्रेस नहीं किया जा सका। जिससे मरीज के संपर्क आने वाले भी ट्रेस नहीं हुए।

वैक्सीन खत्म

पड़ोसी जिले गुना में 3 कोविड पॉजिटिव निकल आए हैं। शिवपुरी में भी एक केस पॉजिटिव आ चुका है। ऐसे में भी स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग नहीं बढ़ाई है। खास बात यह है कि कोरोना से बचाव के लिए लगाई जाने वाली वैक्सीन कोवीशील्ड और बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए लगाई जाने वाली कार्बोवेक्स वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है। हालांकि इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग भोपाल को भेज दी लेकिन अब तक वैक्सीन मिली नहीं है।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया भी हो चुके हैं कोविड पॉजिटिव

केंद्रीय मंत्री सिंधिया 5 नवंबर से शिवपुरी से रवाना हुए। इसके बाद सोशल मीडिया के जरिए कोविड पॉजिटिव होने की सूचना दी।

मरीज की ट्रेसिंग नहीं हुई

हफ्तेभर पहले एक मरीज पॉजिटिव आया था लेकिन उसने पता, मोबाइल नंबर गलत लिखाया। इस वजह से ट्रेसिंग नहीं हो सकी। हम टेस्टिंग बढ़ाने की प्रक्रिया भी शुरू कर रहे हैं।
.डॉ. पवन जैन, सीएमएचओ, शिवपुरी