अनुसूचित जाति आवासीय छात्राओ ने दी मप्र स्थापना दिवस पर देशभक्ति गीतों पर प्रस्तुति- Pichhore News

अतुल जैन खनियाधाना’। सोमवार के दिन जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित स्थानीय शासकीय अनुसूचित जाति सीनियर कन्या छात्रावास में चल रहे 1 नवंबर से 7 नवम्बर तक म प्र स्थापना दिवस के समापन पर छात्रावास दिवस मनाते हुए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत उपाध्यक्ष, जिला शिक्षा समिति एवं पिछोर छत्रसाल महाविद्यालय जनभागीदारी समिति अध्यक्ष अमित पडेरिया मौजूद रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण कर किया गया अगले क्रम में मप्र गान के उपरांत देश भक्ति के सुंदर गीतों पर आवासीय छात्राओ ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पटेरिया ने अध्ययनरत छात्राओं संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में मध्य प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार ने अनुसूचित जाति जनजाति की छात्राओं को अनेक योजनाएं दी है।  

लाड़ली लक्ष्मी योजना से लेकर ऐसी कई योजनाएं हैं जो हमारी अनुसूचित जाति जनजाति अथवा पिछड़े वर्ग की बेटियों को खान.पान से लेकर रहन.सहन और उच्च शिक्षा तक में सहायक हो रही है आज हमारी बेटियां उच्च शिक्षा तक आर्थिक तंगी के अभाव में शिक्षा से वंचित नहीं रह पाएंगे बस हमें बेटियों को बचाना है और पढ़ाना है।  

उन्होंने घोषणा की की इस छात्रावास से इस सत्र में हायर सेकेंडरी स्कूल जो छात्र अच्छे अंक पाकर अच्छे स्थान पर आएगी उसे वो अपनी ओर से कंप्यूटर लैपटॉप या स्कूटी प्रदान करेंगे कार्यक्रम में अध्यक्षता कर रहे खनियाधाना जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष संजू शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि जीवन में छात्रावास जीवन हमेशा याद रहता है आज शासन में गरीब अनुसूचित जाति जनजाति की छात्राओं को शिक्षित करने और अच्छा जीवन जीने के लिए अनेक योजनाएं चला रखी है।

अब कोई छात्रा यह आरोप नहीं लगा सकती कि उसकी शिक्षा में फला बाधा रही और वह पढ़ नहीं सकी कार्यक्रम में मुख्य रूप से सन्तोष शर्माए पवन पाठक अनिल गुप्ताए छात्रावास अधीक्षका श्रीमती पुष्पा गुप्ता आदि के अलावा आवासीय स्टॉफ व छात्राये बड़ी संख्या में उपस्थित रही।